प्रभारी प्रधानाध्यापक समेत 49 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

गया खिजरसराय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गुरुवार को कुल 156 लोगों की कोरोना टेस्ट एंटीजन किट से की गई। जिसमें से 34 लोग की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। चिकित्सा प्रभारी डॉ भोला भाई ने बताया कि गुरुवार को प्रखंड के 42 लोगों को कोरोना का वैक्सीन दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 11:36 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 11:36 PM (IST)
प्रभारी प्रधानाध्यापक समेत 49 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव
प्रभारी प्रधानाध्यापक समेत 49 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

गया : खिजरसराय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गुरुवार को कुल 156 लोगों की कोरोना टेस्ट एंटीजन किट से की गई। जिसमें से 34 लोग की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। चिकित्सा प्रभारी डॉ भोला भाई ने बताया कि गुरुवार को प्रखंड के 42 लोगों को कोरोना का वैक्सीन दिया गया है।

पूरे प्रखंड इलाके में 269 लोगो की जांच की गई है। जिसमें प्राथमिक विद्यालय होरमा एस सी के प्रभारी प्रधानाध्यापक समेत 49 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके पूर्व मध्य विद्यालय सरैया के दो शिक्षक, मध्य विद्यालय उचौली के एक शिक्षक, प्राथमिक विद्यालय पदुमचक के एक शिक्षिका और उनके पति,मध्य विद्यालय कुमरबीघा के एक शिक्षक, प्राथमिक विद्यालय पिपरबीघा के प्रभारी प्रधानाध्यापक, उत्क्रमित उच्च विद्यालय बिदौल के प्रधानाध्यापक,बी आर सी खिजरसराय में पदस्थापित आदेशपाल समेत कई लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। वहीं उतरामा गांव में पिछले तीन दिनों में 20 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। इसके साथ ही पण्डितबीघा में 5, मकसूदपुर में कई लोग कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।गुरुवार को बी डी ओ के द्वारा खिजरसराय बाजार में सघन मास्क चेकिग अभियान चलाया गया। बिना मास्क वालों से जुर्माना वसूला गया। बी डी ओ डॉ उदय कुमार ने बताया कि पंचायत स्तर पर मुखिया को सेनेटाइज कराने के लिए पूर्व में मशीन और ब्लीचिग पाउडर दिया गया था। लेकिन इस वर्ष ब्लीचिग पाउडर खरीदने के लिए राशि नहीं मिल पाई है।

13 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले, होम आइसोलेशन का सलाह :अतरी, मोहड़ा एवं नीमचक बथानी प्रखंड में 234 लोगों को कोविड 19 की जांच की गई, जिसमें 13 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया। सभी को होम आइसोलेशन में रहने का आदेश दिया गया।

मोहड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रयोगशाला प्रावैधिक जितेंद्र कुमार ने बताया कि कुल 82 लोगों को कोविड-19 जांच की गई जिसमें पांच पॉजिटिव पाए गए। एक टिकराचक गांव के रहने वाले हैं ,एक कजूर एक सेवतर गांव के तथा दो डॉक्टर के परिवार की रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया। अतरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बीसीएम नृपेंद्र कुमार ने बताया की 96 लोगों की कोविड-19 जांच की गई जिसमें 5 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया दो बारा गांव के रहने वाले हैं तथा तीन नरौनी गांव के रहने वाले हैं। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नीमचक बथानी के चिकित्सा पदाधिकारी सह प्रभारी डॉ अवधेश कुमार ने बताया कि 56 लोगों की कोविड-19 जांच की गई जिसमें 3 लोग पॉजिटिव पाए गए।

chat bot
आपका साथी