बोधगया में हो रही 39वीं जूनियर नेशनल शूटिंग बॉल प्रतियोगिता, यहां जुटे हैं 25 राज्‍यों के खिलाड़ी

बोधगया में आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंचीं बच्चियां। जागरणࠀ

National Sports Championship News 39वीं जूनियर नेशनल शूटिंग बॉल प्रतियोगिता का बोधगया में हुआ आगाज देश के 25 राज्यों के प्रतिभागी हो रहे शामिल बोधगया के कालचक्र मैदान में पहली बार हो रहा राष्‍ट्रीय स्‍तर की प्रतियोगिता का आयोजन

Shubh Narayan PathakSun, 28 Feb 2021 07:35 AM (IST)

गया, जागरण संवाददाता। Gaya News: 39वीं जूनियर नेशनल शूटिंग बॉल प्रतियोगिता चैंपियनशिप (39th Junior National Shooting Ball Championship) का अंतरराष्ट्रीय पर्यटक स्थल बोधगया (Bodhgaya) के कालचक्र मैदान (Kalchakra Maidan, Bodhgaya) में शनिवार की शाम को आगाज हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत आगत अतिथियों के द्वारा दीप प्रज्वलित कर की गई। इस दौरान विभिन्न राज्यों से आए प्रतिभागियों ने शानदार परेड मार्च किया। इस प्रतियोगिता में देश के 25 राज्यों के बालक व बालिका प्रतिभागी शामिल हुए।

विश्‍व स्‍तर पर है बोधगया का नाम

इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में एसएसबी के डीआइजी टी शरिंग दोरजी  सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। एसएसबी के डीआइजी ने कहा कि बोधगया में शूटिंग बॉल चैंपियनशिप की शुरुआत की गई है। निश्चित रूप से यह एक अच्छी बात है। इस तरह के कार्यक्रम से खिलाड़ियों में हौसला अफजाई होगी। उन्होंने कहा कि बोधगया का नाम विश्व स्तर पर है। ऐसे में इस तरह के आयोजन से बोधगया का नाम भी रोशन होगा।

हार या जीत से महत्‍वपूर्ण है खेलना

डीआइजी ने कहा कि हार या जीत कोई मायने नहीं रखती। खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में शामिल हो रहे हैं, यह सबसे बड़ी बात है। इस तरह के आयोजन से खिलाड़ियों को जीवन में आगे बढ़ने का मौका मिलता है। उन्होंने प्रतियोगिता के आयोजन के लिए आयोजकों को धन्यवाद दिया।

कालचक्र मैदान में पहली बार राष्‍ट्रीय चैंपियनशिप

वही एसोसिएशन ऑफ इंडिया के जेनरल सेक्रेटरी रविंदर सिंह तोमर ने कहा कि बिहार शूटिंग बॉल चैंपियनशिप के द्वारा बोधगया के कालचक्र मैदान में पहली बार राष्ट्रीय चैंपियनशिप प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। इस प्रतियोगिता में भारत देश के 25 राज्यों से सैकड़ों की संख्या में प्रतिभागी शामिल हुए है। उन्होंने कहा कि बोधगया का अपना एक ऐतिहासिक महत्व है। ऐसे में इस आयोजन से खिलाड़ियों को प्रेरणा मिलेगी।

25 राज्‍यों के खिलाड़ी ले रहे हैं हिस्‍सा

उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में जम्मू कश्मीर, तमिलनाडु, केरल, हिमाचल प्रदेश, आंध्र प्रदेश, बिहार, झारखंड, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, पंजाब और हरियाणा सहित 25 राज्यों के बालिका एवं बालक भाग ले रहे हैं। राष्ट्रीय स्तर पर हो रही इस प्रतियोगिता से खिलाड़ियों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.