मुंबई-हावड़ा मेल समेत छह ट्रेनों से गया लौटे 35 यात्री मिले कोरोना संक्रमित, 512 लोगों की हुई जांच

बिहार की राजधानी के बाद सबसे ज्‍यादा कोरोना प्रभावित गया जिला है। यहां काफी संख्‍या में संक्रमित पाए जा रहे हैं। ट्रेनों से आ रहे लोगों में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या चिंता बढ़ाने वाली है। सोमवार को अलग-अलग ट्रेनों से आए 35 यात्री संक्रमित पाए गए।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 07:20 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 07:22 AM (IST)
मुंबई-हावड़ा मेल समेत छह ट्रेनों से गया लौटे 35 यात्री मिले कोरोना संक्रमित, 512 लोगों की हुई जांच
गया जंक्‍शन पर 512 में से 35 यात्री मिले संक्रमित। प्रतीकात्‍मक फोटो

गया, जागरण संवाददाता। देश में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) की बढ़ती संख्या को लेकर दूसरे प्रदेश मुंबई, दिल्ली, देहरादून, भोपाल, इंदौर एवं बिकानेर समेत अन्य शहरों में रहने वाले लोग घर लौटने लगे है। लेकिन इनमें से कई लोग कोरोना लेकर लौट रहे हैं। मुंबई- हावड़ा मेल समेत छह ट्रेनों से लौटे यात्रियों की सोमवार की सुबह में गया जंक्शन पर हुई जाच में 35 यात्रियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

जेपीएन अस्‍पताल की मेडिकल टीम कर रही जांच

गया जंक्शन पर छह ट्रेनों से उतरने वाले 512 यात्रियों की जांच की गई थी। इनमें मुंबई-हावड़ा मेल, योगनगरी-हावड़ा स्पेशल एक्सप्रेस, जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस, नेताजी एक्सप्रेस कोविड स्पेशल एवं शिप्रा कोविड-19 स्पेशल के यात्रियों की कोरोना जांच की गई। स्टेशन प्रबंधक केके त्रिपाठी ने कहा कि देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर को लेकर गया जंक्शन पर डीएम के निर्देश पर कोरोना संक्रमित रेल यात्रियों की जांच के लिए जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से जेपीएन अस्पताल के मेडिकल टीमों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

पीएनबी कर्मी के संक्रमित होने से सेवा हुई प्रभावित

परैया प्रखंड स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा सोमवार को ग्राहकों के लिए बंद रही। बैंक के दो कर्मियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद बैंक की साफ सफाई के साथ परिसर को सैनिटाइज करने का काम बाहर से आये दल ने किया। इसकेे कारण सोमवार को जमा व निकासी का कार्य प्रभावित हुआ। सहायक प्रबंधक ने बताया कि बैंक के शाखा प्रबंधक व ऋण प्रबंधक की कोरोना जांच की रिपोर्ट शनिवार को पॉजिटिव आई थी। उसके बाद सोमवार को बैंक तो खुला। तो साफ-सफाई के साथ सैनिटाइज कराया गया। मंगलवार से बैंक कार्य सुचारू रूप से संचालित रहेगा।

मगध विवि कुलपति ने लिया कोविशील्ड का टीका : मगध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो राजेंद्र प्रसाद ने सोमवार को कोविशील्ड का पहला डोज लिया। उन्होंने कहा कि भारत में बना वैक्सीन कारगर है, हमें अपने देश के वैज्ञानिकों पर गर्व है। वैक्सीन लेने के बाद अच्छा महसूस कर रहा हूँ। सभी वैसे लोग जो सरकार द्वारा बनाए गए नियम के परिधि में आते हैं उन्हें बिना विलंब किये वैक्सिनेशन सेंटर पर जाकर टीका जरूर लेना चाहिए। टीका लेने के बाद भी सावधानी बरतनी जरूरी है क्योंकि कोविड 19 महामारी का प्रसार काफी तेजी से हो रहा है। उनके साथ पीआरओ डॉ शैलेंद्र मणि त्रिपाठी, कुलानुशासक प्रो जय नंदन प्रसाद सिंह ने कोविशील्ड का पहला डोज शहर के रेड क्रॉस सोसायटी में लिया।

chat bot
आपका साथी