33 टीकाकरण एक्सप्रेस पंचायतों के लिए रवाना

गया जिले के सभी 24 प्रखंडों की 332 पंचायतों में कोरोना से बचाव के लिए लोगों का टीकाकरण्

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 May 2021 11:47 PM (IST) Updated:Tue, 25 May 2021 11:47 PM (IST)
33 टीकाकरण एक्सप्रेस पंचायतों के लिए रवाना
33 टीकाकरण एक्सप्रेस पंचायतों के लिए रवाना

गया:

जिले के सभी 24 प्रखंडों की 332 पंचायतों में कोरोना से बचाव के लिए लोगों का टीकाकरण करने के लिए 33 टीकाकरण एक्सप्रेस वाहनों को रवाना किया गया। मंगलवार को जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने इन टीकाकरण वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जिलवासियों से जिलाधिकारी ने अपील किया कि सरकार सभी उम्र के लोगों का मुफ्त टीकाकरण कर रही है। टीका की दवा पूरी तरह से सुरक्षित है। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि जो भी 45 साल से अधिक उम्र के लोग है और जिन्होंने भी अब तक टीका नहीं लिया है वह इन टीका वाहनों के पास पहुंचकर टीका जरूर लगवाएं।

-----------

दूसरा डोज लेने पर ही पूर्ण होता है टीकाकरण

-जो व्यक्ति पहला डोज ले चुके हैं वह समय अंतराल पूरा होने पर दूसरा डोज जरूर लें। बिना दूसरा डोज लिए टीकाकरण पूर्ण नहीं होता है। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी टीकाकरण वाहनों में पर्याप्त वैक्सीन उपलब्ध रहेगी। इसमें टीकाकर्मी रहेंगे। जो बारी-बारी से प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर टीकाकरण करेगी। सभी प्रखंड के बीडीओ व वहां के चिकित्सा पदाधिकारी से कहा गया है कि वह 45 साल से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण कराने में सहयोग करेंगे। अपने क्षेत्र में किस जगह टीकाकरण होना है इसे लेकर माइक्रोप्लान बनाएंगे। हर दिन यह वाहन सुबह 9 बजे से दोपहर बाद 3 बजे तक इलाके में घूम-घूमकर लोगों को टीका लगाएगा।

केंद्र पर चल रहे टीकाकरण का लिया जायजा

संवाद सूत्र, आमस : गया जिला के प्रभारी मंत्री सैय्यद शाहनवा•ा हुसैन के निर्देशानुसार आमस मण्डल के भाजपा अध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार सिंह ने प्रखण्ड के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र आमस, हाई स्कूल आमस, स्वास्थ्य उपकेन्द्र चण्डीस्थान, मध्य विद्यालय अकौना, पंचायत भवन रेगनियां और पंचायत भवन रामपुर केन्द्र पर चल रहे टीकाकरण केंद्र का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान कहा कि आमस प्रखण्ड में कोरोना संक्रमण तोड़ने के लिए टीकाकरण अभियान जोरों पर चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग के टीकाकरण केन्द्रों पर नि:शुल्क टीके लगाए जा रहे हैं।

कोरोना संक्रमण की चेन टीकाकरण, टेस्टिग और सावधानी बरतने से ही टूटेगी, जिसमें सभी की भागीदारी अहम है। अमरेन्द्र कुमार सिंह ने डॉ. सुनन्दा से मुलाकात के बाद बताया कि 18 वर्ष से 44 वर्ष की आयु तक के जिन युवाओं ने कोरोना टीका का रजिस्ट्रेशन करवाया हुआ है उनको कोरोना के टीके लगाये जा रहे हैं। सिंह ने लोगों के बीच मास्क एवं साबुन का वितरण किया। लोगों से अपने नजदीक के केन्द्रों पर जाकर टीका लगवाने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी