नवादा में निकला मिस्त्रियों का 30 दल, घूम-घूमकर करेगा जिले के खराब चापाकलों की मरम्‍मत

मिस्त्रियों के दल को रवाना करतीं जिप अध्‍यक्ष व डीडीसी। जागरण

नवादा में पीएचईडी की ओर से खराब चापाकलों की मरम्‍मत की दिशा में महत्‍वपूर्ण पहल की गई है। गर्मी के मौसम में लोगों को पेयजल की किल्‍लत नहीं झेलना पड़े इसके लिए मिस्त्रियों की 30 टीमें रवाना की गई हैं।

Vyas ChandraTue, 02 Mar 2021 05:22 PM (IST)

संवाद सहयोगी, नवादा। गर्मी के मौसम में पेयजल की किल्‍लत हो जाती है। इसको देखते हुए पीएचईडी ने चापाकल मरम्मत दल का गठन किया है। मंगलवार को समाहरणालय परिसर से जिला परिषद अध्यक्ष पिंकी भारती व डीडीसी वैभव चौधरी ने हरी झंडी दिखाकर मरम्मत दल को गांवों के लिए रवाना किया।

16 गाड़‍ियों पर संसाधन से लैस है सभी टीम

डीडीसी ने दलों में शामिल मिस्त्री से कहा कि जहां से भी चापाकल खराब होने की सूचना मिलती है, वहां पहुंच कर मरम्मत करें। गर्मी दस्तक देने वाली है। ऐसे में किसी को पानी के लिए परेशानी नहीं उठाना पड़े, इसका पूरा ध्यान रखें। पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता चंदेश्‍वर राम ने बताया कि सभी प्रखंडों के लिए एक-एक वाहन की व्यवस्था की गई है। जिसपर चापाकल बनाने वाले मिस्त्री रहेंगे। उन्हें चापाकल से संबंधित आवश्यक उपकरण उपलब्ध करा दिए गए हैं ताकि खराब चापाकल की मरम्मत में किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो। उन्होंने बताया कि कुल 30 दलों का गठन किया गया है। उनके लिए 16 वाहन की व्यवस्था की गई है।  दस अप्रैल तक मरम्मत दल क्षेत्र में जाकर काम करेगा। वाहनों पर हेल्पलाइन नंबर भी उपलब्ध कराया गया है।

नियंत्रण कक्ष में दे सकते चापाकलों की सूचना

कार्यपालक अभियंता ने बताया कि विभाग की ओर से जिला स्तर पर नियंत्रण कक्ष बनाया गया है। जिसका दूरभाष नंबर 06324-210036 है। लोग इस नंबर पर संपर्क कर खराब चापाकलों की सूचना दे सकते हैं। नियंत्रण कक्ष में कर्मियों को प्रतिनियुक्त किया गया है जो रजिस्टर पर पूरी जानकारी अंकित करेंगे। मौके पर डीपीआरओ गुप्‍तेश्‍वर  कुमार समेत कई अधिकारी उपस्थित थे।

नियंत्रण कक्ष का फोन नहीं कर रहा काम

खराब चापाकल की मरम्मत को लेकर जिला नियंत्रण कक्ष गठित कर फोन नंबर जारी किया गया है। विभाग की ओर से नंबर जारी कर कहा गया कि लोग इसपर संपर्क कर सकते हैं। लेकिन यह काम नहीं कर रहा है। इस नंबर को डायल करने पर प्लीज चेक द डायल नंबर की जानकारी दी जा रही है। इस बाबत पीएचईडी विभाग के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि बीएसएनएल से गड़बड़ी है। बुधवार को इस नंबर को दुरुस्त करा लिया जाएगा। वैसे प्रत्येक मरम्मत दल के वाहन पर जेई, चापाकल मिस्त्री आदि का नंबर भी जारी किया गया है।

प्रखंड का नाम - मरम्मत दल का लीडर - मोबाइल नंबर

सदर प्रखंड - अशोक कुमार - 7091840021

नरहट - सीताराम - 6203830070 

नारदीगंज - नंदी कुमार -

हिसुआ - अनिरुद्ध प्रसाद - 94472121192 

काशीचक - आशिक कुमार -

वारिसलीगंज - कुंदन कुमार -

गोविंदपुर - राहुल राम - 7762894692

रोह - बसंत राजवंशी -  8521721320

अकबरपुर - अमिरक राम - 9572925702 

रजौली - पिंटू कुमार -997330053

मेसकौर - सुनील राम - 8789587270 

सिरदला - महादेव प्रसाद - 9572402127

पकरीबरावां - कुंदन कुमार -

कौआकोल - मुकेश कुमार -

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.