गया एयरपोर्ट पर 290 लोगों को लगा कोविड का टीका

गया। गया एयरपोर्ट पर शुक्रवार को कोविड-19 से बचने के लिए टीकाकरण कार्यक्रम चलाया गया। टीकाकरण राज्य स्वास्थ्य समिति व जिला प्रशासन के सहयोग से चला। एयरपोर्ट के निदेशक दिलीप कुमार के पहल पर हवाई अड्डा पर कार्यरत फ्रंट लाइन कर्मियों को वैक्सीन लगाया गया। डॉ.मनोज कुमार राय की देखरेख में सभी कर्मियों को वैक्सीन लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 08:39 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 08:39 PM (IST)
गया एयरपोर्ट पर 290 लोगों को लगा कोविड का टीका
गया एयरपोर्ट पर 290 लोगों को लगा कोविड का टीका

गया। गया एयरपोर्ट पर शुक्रवार को कोविड-19 से बचने के लिए टीकाकरण कार्यक्रम चलाया गया। टीकाकरण राज्य स्वास्थ्य समिति व जिला प्रशासन के सहयोग से चला। एयरपोर्ट के निदेशक दिलीप कुमार के पहल पर हवाई अड्डा पर कार्यरत फ्रंट लाइन कर्मियों को वैक्सीन लगाया गया। डॉ.मनोज कुमार राय की देखरेख में सभी कर्मियों को वैक्सीन लगाया गया। निदेशक ने बताया कि भारत के अधिकांश हवाई अड्डा पर कोविड वैक्सीन अभी तक नहीं लगाया गया है। निदेशक और चिकित्सक कोविड के टीका लगाने के लिए प्रेरित कर रहे थे। कलेक्ट्रेट में हुई कोरोना की जांच में सात कर्मी मिले संक्रमित

गया। कलेक्ट्रेट की विभिन्न शाखा में शुक्रवार को कोविड-19 की सैंपल जांच की गई। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच के लिए पहुंची थी। यहां जिला पंचायती राज, डाक शाखा समेत अलग-अलग दूसरे कार्यालय में कार्यरत कर्मियों का सैंपल लेकर जांच किया गया। बारी-बारी से करीब 104 कर्मियों की जांच हुई। जिसमें 7 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। एक वरीय अधिकारी का चालक भी संक्रमित पाया गया। इसके अलावा कई दूसरे कर्मी संक्रमित मिले। लैब टेक्नीशियन इंद्रमोहन ने तत्काल संक्रमित मिले सभी कर्मियों को होम आइसोलेशन होने की सलाह दी। गौरतलब है कि कलेक्ट्रेट में काम कर रहे ज्यादातर कर्मी इसी गया शहर में रहते हैं। जहां इन दिनों सैकड़ों की संख्या में संक्रमित रोज मिल रहे हैं। दूसरी ओर, कलेक्ट्रेट में सरकार के निर्देशों का अनुपालन किए जाने की जरूरत है। जिसमें आधा कर्मी एक दिन और आधे कर्मी दूसरे दिन गैप करके काम का निपटारा करें। लेकिन ऐसा देखा जा रहा है कि कई कार्यालय में अधिक संख्या में कर्मी एक साथ काम कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी