गया जंक्‍शन पर 19 यात्री मिले कोरोना संक्रमित, उतरे थे बीकानेर-हावड़ा स्पेशल समेत पांच ट्रेनों से

गया में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या तेजी से बढ़ रही है। दूसरे प्रदेशों से आने वाले लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं। गया जंक्‍शन गुरुवार को करीब तीन सौ यात्रियों की जांच में 19 लोग काेरोना पॉजिटिव पाए गए।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 09:35 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 09:35 AM (IST)
गया जंक्‍शन पर 19 यात्री मिले कोरोना संक्रमित, उतरे थे बीकानेर-हावड़ा स्पेशल समेत पांच ट्रेनों से
गया जंक्‍शन पर 19 यात्री मिले कोरोना संक्रमित। प्रतीकात्‍मक फोटो

गया, जागरण संवाददाता। गया जंक्शन पर गुरुवार को बीकानेर-हावड़ा स्पेशल (Bikaner-Howrah Special) समेत पांच ट्रेनों से उतरने वाले यात्रियों की जांच में 19 रेल यात्रियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी ट्रेनों से उतरने वाले 306 यात्रियों की जांच की गई थी। इनमें बीकानेर-हावड़ा स्पेशल एक्सप्रेस, योगनगरी-हावड़ा स्पेशल एक्सप्रेस, मुबंई-हावड़ा मेल, गंगा-सतलज एक्सप्रेस एवं नेताजी स्पेशल एक्सप्रेस के यात्रियों की कोरोना जांच की गई। हर दिन गया जंक्‍शन पर कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। जिले में संक्रमितों की संख्‍या काफी ज्‍यादा बढ़ गई है।

306 यात्रियों की हुई थी जांच

आरपीएफ इंस्पेक्टर ने बताया कि गया जंक्शन पर लंबी दूरी के ट्रेनों से उतरने वाले और प्लेटफॉर्म आने वाले रेल यात्रियों को मास्क व शारीरिक दूरी पालन करने के लिए अभियान चलाकर जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि गुरुवार को पांच ट्रेनों से उतरे यात्रियों की जांच की गई। उनमें 306 यात्रियों की जांच में 19 रेल यात्री कोरोना संक्रमित मिले हैं। इन सभी को होम आइसोलेट किया गया।

इलाज के लिए 25 बेड लगाने की उठी मांग

इमामगंज : सीएचसी में गुरुवार को 128 लोगों की कोरोना जांच की गयी। उनमें चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। कोरोना संक्रमितों का केस लगातार बढ़ते देख गुरुवार को बुद्विजीवियों व समाजसेवियों की आपात बैठक हुई। जिसमें प्रखंड में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों के बारे में चर्चा करते हुए सीएम नीतीश कुमार के पास मेल से एक ज्ञापन भेजकर सीएचसी में कोरोना संक्रमितों की इलाज के लिए 25 बेड लगाने की मांग की है। बैठक की जानकारी देते हुए कृष्णदेव प्रसाद ने बताया कि संक्रमितों को घर भेज दिए जाने से संख्या में वृद्धि हो रही है। अगर सीएचसी में इलाज की व्यवस्था हो तो इस पर रोक संभव है। क्योंकि वर्तमान में कोई क्वारंटाइन सेंटर भी नहीं बनाया गया है। मांग करने वालों में संजय ङ्क्षसह, गजेंद्र दास, विद्या ङ्क्षसह, मनोज कुमार सिन्हा सहित अन्य शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी