यूपी ले जाए जा रहे 164 किलोग्राम गांजा को गया में पकड़ा गया, चालक गिरफ्तार

ट्रक जैसे ही चैकपोस्ट के पास पहुंचा बैरिकेडिंग कर उसे चारों तरफ से घेर लिया गया। सैप के जवानों में ट्रक के चालक को उतारकर अपने कब्जे में लिया। ट्रक में से करीब 40 लाख रुपये का गांजा बरामद हुआ।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Mon, 23 Aug 2021 07:55 AM (IST) Updated:Mon, 23 Aug 2021 07:55 AM (IST)
यूपी ले जाए जा रहे 164 किलोग्राम गांजा को गया में पकड़ा गया, चालक गिरफ्तार
झारखंड से उत्तरप्रदेश के इटाह ले जाया जा रहा था गांजा, सांकेतिक तस्‍वीर।

डोभी (गया), संवाद सूत्र।  राष्ट्रीय राजमार्ग (National Highways) पर गया समेकित जांच चौकी पर रविवार को उत्पाद विभाग (Excise Department) ने वाहन जांच के क्रम में एक ट्रक को पकड़ा। ट्रक झारखंड (Jhharkhand) की ओर से आ रहा था। उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर दीपक कुमार सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना मिला था कि ट्रक नंबर यू पी 14 ई टी 1032 से मादक पदार्थ की तस्करी हो रही है, जो झारखंड से अन्य राज्यों को ले जाया जा रहा है। इसी सूचना पर आज उत्पाद विभाग के जवानों की सुबह से मुस्तैदी से ड्यूटी करने का निर्देश दिया गया।

वाहन चेकिंग के दौरान झारखंड की ओर से आ रहा उक्त ट्रक नंबर जैसे ही चैकपोस्ट के पास पहुंचा बैरिकेडिंग (baricading) कर दी गयी जिससे भागने का कोई रास्ता नही मिल सके। ट्रक को चारों तरफ से घेर लिया गया। सैप (Special Armed Police) के जवानों में ट्रक के चालक को उतारकर अपने कब्जे में लिया और उत्पाद विभाग के चालक के द्वारा ट्रक को चेकपोस्ट एरिया में लाया। जिसके बाद ट्रक की सघनतापूर्वक जांच शुरू हुआ। जांच के दौरान गांजा मिला। जो कई पैकेट में पैक था। उत्पाद विभाग ने सभी गांजा के पैकेट का भार करवाया जिसके बाद पता चला कि इस ट्रक में कुल 164 किलोग्राम गांजा था।

ट्रक चालक से पूछताछ में बताया कि वह उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद के कविनगर का गौरव ठाकुर है। गांजा तस्कर के साथ मिलकर अपने ट्रक में रांची के समीप से मादक पदार्थ लोड किया था और उत्तरप्रदेश के इटाह को ले जाना था। बरामद गांजा की कीमत स्थानीय बाजार में लगभग 40 लाख रुपया बताया जाता है। उत्पाद विभाग ने पकड़े गए चालक को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया वही गांजा और ट्रक को जब्‍त कर लिया है। ट्रक के रजिस्ट्रेशन नंबर के आलोक में इसके मालिक पर भी प्राथमिकी दर्ज की जायेगी।

chat bot
आपका साथी