17 प्रखंडों में पांचवीं कक्षा तक के लिए 134 शिक्षकों का हुआ नियोजन

गया गया जिले मुख्यालय में चार काउंसिलिग केंद्रों पर गुरुवार को जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना के निर्देशन में 17 प्रखंड नियोजन इकाई का काउंसिलिग आयोजित हुई। गया जिले के 17 नियोजन इकाईयों की पांचवी कक्षा तक के लिए 187 सीटों पर 134 शिक्षकों का चयन हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Jul 2021 11:29 PM (IST) Updated:Thu, 08 Jul 2021 11:29 PM (IST)
17 प्रखंडों में पांचवीं कक्षा तक के लिए 134 शिक्षकों का हुआ नियोजन
17 प्रखंडों में पांचवीं कक्षा तक के लिए 134 शिक्षकों का हुआ नियोजन

गया : गया जिले मुख्यालय में चार काउंसिलिग केंद्रों पर गुरुवार को जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना के निर्देशन में 17 प्रखंड नियोजन इकाई का काउंसिलिग आयोजित हुई। गया जिले के 17 नियोजन इकाईयों की पांचवी कक्षा तक के लिए 187 सीटों पर 134 शिक्षकों का चयन हुआ। प्रखंड शिक्षक नियोजन में 53 सीटों के लिए अभ्यर्थी नहीं पहुंचे। इस कारण 53 सीट शिक्षकों की बहाली के लिए खाली रह गया।

डीपीओ स्थापना दुर्गा प्रसाद यादव ने बताया कि 17 प्रखंडों में कक्षा पहली से पांचवीं तक के स्कूलों में पढ़ाने के लिए सामान्य एवं उर्दू शिक्षकों का नियोजन किया गया। जिसमें 187 सीटों पर 134 शिक्षकों का चयन हुआ। वहीं, 53 सीटों पर शिक्षकों की बहाली नहीं हुई और सीट खाली रह गया। बता दे कि शिक्षक नियोजन के लिए राजकीय कन्या उच्च विद्यालय रमना,हादी हाशमी प्लस टू उच्च विद्यालय स्वराजपुरी रोड,हरिदास सेमिनरी प्लस टू उच्च विद्यालय एवं प्लस टू जिला स्कूल में काउंसलिग केंद्र पर नियोजन हुआ। वहीं, प्लस टू जिला स्कूल काउंसिलिग केंद्र पर शिक्षक की बहाली को लेकर अभ्यर्थी की अधिक भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान प्लस टू जिला स्कूल के प्राचार्य डॉ. सुदर्शन शर्मा के द्वारा लगातार मोनेटरिग किया जा रहा था। यहां शिक्षक नियोजन इकाईयों के लिए सात काउंसिलिग केंद्र बनाया गया था। इसी प्रकार अन्य काउंसिलिग केंद्रों पर सुरक्षा का पुख्ता व्यवस्था किया गया था।

--------------

टनकुप्पा में सभी सीटों पर शिक्षकों का हुआ चयन

-नीमचक बथानी में सामान्य सीट 8 पर 8 चयन और उर्दू में 10 में 4 का चयन रिक्ति 6 है। मोहड़ा में सामान्य में 9 सीट पर 8 का चयन एवं एक रिक्त और उर्दू में 3 सीट पर 1 का चयन और दो रिक्त रह गया। टिकारी में सामान्य सीट 12 में 11 का चयन और एक रिक्त और उर्दू में एक सीट पर एक का चयन हुआ। कोंच में 8 सामान्य सीट पर 7 का चयन एवं एक रिक्त और उर्दू में 13 सीट में 7 का चयन हुआ और 6 रिक्त रह गया। परैया में सामान्य 3 सीट पर 3 का चयन और उर्दू में 2 में एक चयन और एक रिक्त है। डोभी में सामान्य सीट 6 पर 6 का चयन और उर्दू में 3 सीट पर एक का चयन एवं दो रिक्त रह गया। बाराचट्टी में सामान्य 4 सीट पर 4 का चयन और उर्दू में 5 में एक का चयन और 4 रिक्त रह गया। बांकेबाजार सामान्य 5 सीट पर 4 का चयन व 1 रिक्त है और उर्दू में 2 सीट पर 1 का चयन और एक रिक्त रह गया। डुमरिया में सामान्य सीट 8 में 6 का चयन और दो रिक्त है। उर्दू में 9 सीट में 5 का चयन 4 सीट रिक्त रह गया।

इसी प्रकार गुरुआ में सामान्य 8 सीट में 8 का चयन और उर्दू में 11 सीट पर 7 का चयन 4 रिक्त है। वजीरगंज सामान्य सीट दो पर दो का चयन और उर्दू में 7 सीट में एक का चयन और 6 रिक्त रह गया। फतेहपुर सामान्य 4 सीट पर 3 का चयन एक रिक्त और उर्दू 7 में 3 सीट का चयन और 4 रिक्त रह गया। टनकुप्पा में सामान्य 4 सीट में 4 का चयन और उर्दू में 3 सीट पर 3 का चयन हुआ। नगर प्रखंड में सामान्य सीट एक में एक का चयन और उर्दू में दो सीट में दोनों खाली रह गया। मानपुर में सामान्य सीट शून्य और उर्दू में दो सीट में एक सीट का चयन एक रिक्त रह गया। बोधगया में सामान्य सीट एक में एक का चयन उर्दू के 7 सीट में 5 का चयन दो रिक्त रह गया। इसी प्रकार बेलागंज में सामान्य 12 सीट में 12 का चयन और उर्दू में 5 सीट में 4 का चयन और एक सीट रिक्त रह गया।

-------------------

chat bot
आपका साथी