सांस के सौदागरों पर कसा शिकंजा, रोहतास में कालाबाजारी को रखे 129 ऑक्‍सीजन सिलेंडर जब्‍त

ऑक्‍सीजन एजेंसी पर छापेमारी करते अधिकारी। जागरण

रोहतास जिले के डेहरी स्‍टेेशन रोड में विकास ट्रेडर्स नामक प्रतिष्‍ठान में कालाबाजारी के लिए रखे 129 ऑक्सीजन सिलेंडर को प्रशासन ने जब्त कर दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया। कोरोना पीड़ितों के स्‍वजन से सांस का किया जा रहा धंधा।

Vyas ChandraFri, 07 May 2021 07:33 PM (IST)

डेहरी ऑन सोन (रोहतास), संवाद सहयोगी। आपदा की स्थिति को अपने लिए अवसर बनाने वाले इस कोरोना काल में भी लालच पर नियंत्रण नहीं रख पा रहे हैं। लोगों की सांसे अनवरत चालू रहे इसके लिए जिन्‍हें ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen Cylinder) की बिक्री व रीफिलिंग का लाइसेंस सरकार ने दे रखा है वही सांंसों के सौदागर बन बैठे हैं। हालांकि ऐसे  लोगों पर प्रशासन का शिकंजा कस गया। लगातार मिल रही शिकायत के बाद प्रशासन ने शुक्रवार की शाम दुकानदार विकास गुप्ता को गिरफ्तार कर 129 ऑक्सीजन सिलेंडरों को जब्त किया है।

पीड़‍ित की शिकायत पर अनुमंडल प्रशासन ने की छापेमारी  

एसडीएम सुनील कुमार सिंह के अनुसार एक पीड़ित व्यक्ति की सूचना पर अनुमंडल प्रशासन ने कालाबाजारी पर नकेल कसने के लिए स्टेशन रोड स्थित विकास ट्रेडर्स के यहां छापेमारी कर 129 ऑक्सीजन सिलेंडर समेत अन्य उपकरण जब्त कर दुकान को सील कर दिया। दुकानदार विकास कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया गया। एसडीएम ने बताया कि जैसे ही ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी की सूचना मिली एएसपी संजय कुमार व पुलिस बल के साथ पहुंचकर सिलेंडर जब्त कर लिया गया। उसके ऑक्सीजन प्रतिष्ठान को सील कर दिया गया है।

किस-किस को अधिक कीमत पर दिया सिलेंडर, होगी जांच 

डीएम धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि जब्त किए गए सिलेंडरों को सदर अस्पताल में रखवाया गया है। कहा कि विकास ऑक्सीजन सिलेंडरों की कालाबाजारी के लिए काफी पैसा वसूलता था। वाट्सएप पर चैटिंग भी की है। उसके स्टॉक व बिक्री पंजी की जांच कराई जा रही है। किन-किन लोगों को कालाबाजारी कर अधिक मूल्य पर सिलेंडरों की बिक्री की है इसकी भी जांच की जाएगी। उन्होंने स्पष्ट कहा कि ऑक्सीजन, मेडकल उपकरण, दवाएं, मास्क सेनेटाइजर, आक्सीमीटर की कालाबाजारी करने वालों की सूचना लोग प्रशासन को दें तत्काल कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन सूचना देने वालों की पहचान गुप्त रखेगा । कहा कि इसके लिए सभी एसडीओ को निर्देशित किया गया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.