बिजली के शॉर्ट सर्किट से जल गई ट्रॉली समेत गेहूं की फसल

डुमरियाघाट थाना क्षेत्र के सेंभुआपुर मठ के पास मंगलवार की सुबह बिजली के तार के संपर्क में आने से ट्रैक्टर-ट्रॉली में आग लग गई। ट्रॉली पर गेहूं के बोझे लदे थे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 01:38 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 01:38 AM (IST)
बिजली के शॉर्ट सर्किट से जल गई ट्रॉली समेत गेहूं की फसल
बिजली के शॉर्ट सर्किट से जल गई ट्रॉली समेत गेहूं की फसल

मोतिहारी । डुमरियाघाट थाना क्षेत्र के सेंभुआपुर मठ के पास मंगलवार की सुबह बिजली के तार के संपर्क में आने से ट्रैक्टर-ट्रॉली में आग लग गई। ट्रॉली पर गेहूं के बोझे लदे थे। आग लगने से करीब पांच दर्जन गेंहू के बोझे जलकर राख हो गए। मिली जानकारी के अनुसार सेंभुआपुर पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर पांच के गगनदेव शर्मा अपने खेत से गेहूं कटवाकर कर ट्रैक्टर-ट्रॉली से उसे घर ला रहे थे। इसी दौरान सेंभुआपुर मठ से दक्षिण जाने वाले रास्ते में लगे बिजली के पोल पर नंगा तार नीचे तक झुका होने के कारण गेंहू का बोझा उसमें सटकर फंस गया। इससे बिजली का शॉर्ट सर्किट हो गया और गेंहू के बोझों में आग लग गई। चालक ने किसी तरह ट्रॉली से ट्रैक्टर को अलग किया। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। इस घटना में गेंहू के बोझों के साथ ट्रॉली भी जल गई। उक्त ट्रैक्टर-ट्रॉली इसी गांव के राजेंद्र सहनी का बताया गया है। चूल्हे की चिगारी से लगी आग में जला घर, चार मवेशी झुलसे

रक्सौल प्रखंड क्षेत्र के पलनवा जगधर पंचायत के सिद्धपुर गांव में मंगलवार की दोपहर हुई अगलगी में लालबाबू पांडेय का एक आवासीय घर जलकर राख हो गया। जिसमें तीन बकरियां, एक पाड़ा मर गया। साथ ही अनाज, कपड़ा आदि जलकर नष्ट हो गया। अगलगी का कारण चूल्हे की चिगारी बताया जा रहा है। इसकी जानकारी मुखिया अनु देवी व उप मुखिया संजय कुमार पांडेय ने दी। बताया कि आग की लपटे देख आसपास के लोग घटनास्थल पहुंचने लगे। जिनके सहयोग से आग पर काबू पाया गया। इसकी सूचना अंचलाधिकारी को दे दी गई है। अंचलाधिकारी विजय कुमार ने बताया कि पीड़ित परिवार को सरकार द्वारा दी जाने वाली सभी सहायता दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी