सुगौली में ग्रामीणों ने स्कूल की समस्याओं को लेकर किया हंगामा

सुगौली प्रखंड क्षेत्र की भरगावा पंचायत के राजकीय मध्य विद्यालय छगराहां में कुव्यवस्था को लेकर स्थानीय ग्रामीणों ने मंगलवार को जमकर बवाल काटा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 12:25 AM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 12:25 AM (IST)
सुगौली में ग्रामीणों ने स्कूल की समस्याओं को लेकर किया हंगामा
सुगौली में ग्रामीणों ने स्कूल की समस्याओं को लेकर किया हंगामा

मोतिहारी । सुगौली प्रखंड क्षेत्र की भरगावा पंचायत के राजकीय मध्य विद्यालय छगराहां में कुव्यवस्था को लेकर स्थानीय ग्रामीणों ने मंगलवार को जमकर बवाल काटा। ग्रामीण प्रदीप झा, गणेश झा, सुभाष यादव, अमन झा, चुन्नू झा, राजन झा, राजत झा, ऋषभ झा, राहुल झा सहित कई लोगो ने बताया कि शिक्षक समय पर विद्यालय में नहीं आते है। विद्यालय में पढ़ाई बिल्कुल नहीं हो रही है। इससे बच्चे इधर उधर घूमने लगते हैं। विद्यालय के पेड़ को बेच दिया गया है। जर्जर भवन में बच्चे पढ़ रहे हैं,जो कभी भी गिर सकता है। इन सभी समस्याओं को लेकर स्थानीय ग्रामीणों में भारी आक्रोश व्याप्त है। एचएम कृष्ण प्रकाश ने बताया कि पेड़ को बेचा नहीं गया है। विभागीय अधिकारी व वन विभाग को इसकी सूचना दी गई है। पंचायत चुनाव को लेकर शिक्षकों को प्रखंड से लेकर जिला तक जाना पड़ता है। जर्जर भवन को बनवाने के लिए विभागीय अधिकारी को लिखा गया है। बीईओ राम विनय यादव ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा की जा रही मांग को देखते हुए मामले की जांच की जाएगी। एएनएम छात्राओं की भोजन व्यवस्था शीघ्र होगी दुरुस्त : सीएस

मोतिहारी: सदर अस्पताल परिसर स्थित एएनएम छात्रावास में भोजन व्यवस्था में गड़बड़ी सुधारने की दिशा में पहल शुरू कर दी गई है। इस बाबत पूछने पर सिविल सर्जन डा अंजनी कुमार ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में है। अगले कुछ दिनों में समस्या का निदान कर दिया जाएगा। इधर, सूत्रों का कहना है कि छात्राओं का मेस बदल दिया गया है। शीघ्र ही वहां की व्यवस्था भी बदल जाएगी। यहां बता दें कि लगातार मिल रहे घटिया खाने को लेकर वहां रहनेवाली छात्राओं ने सोमवार को सिविल सर्जन कार्यालय के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन किया था। आक्रोशित छात्राओं ने एसीएमओ डॉ एसके झा के पास पहुंच कर उन्हें अपनी व्यथा सुनाई थी। छात्राओं का कहना था कि इस बारे में पूर्व में भी उनलोगों ने सीएस से आधा दर्जन बार शिकायत की है लेकिन अब तक स्थिति यथावत है। प्रदर्शन कर रही छात्राओं ने बताया था कि उन्होंने रविवार से ही कुछ भी नहीं खाया है। छात्राओं ने मेस बदले जाने पर संतोष जाहिर किया है।

chat bot
आपका साथी