कश्मीर में बिहारी हिदुओं की हत्या पर भड़की विहिप, निकाला विरोध मार्च

मोतिहारी । कश्मीर में बिहारी व हिदुओं की हत्या के विरोध में विश्व हिदू परिषद एवं बजरंगदल बुधवार को सड़क पर उतर आया और विरोध मार्च निकाला।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 11:07 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 11:07 PM (IST)
कश्मीर में बिहारी हिदुओं की हत्या पर भड़की विहिप, निकाला विरोध मार्च
कश्मीर में बिहारी हिदुओं की हत्या पर भड़की विहिप, निकाला विरोध मार्च

मोतिहारी । कश्मीर में बिहारी व हिदुओं की हत्या के विरोध में विश्व हिदू परिषद एवं बजरंगदल बुधवार को सड़क पर उतर आया और विरोध मार्च निकाला। शहर में यह मार्च मेन रोड होते हुए गांधी चौक पर पहुंचा जहां इस्लामिक आतंकवाद का पुतला दहन किया गया। मार्च का नेतृत्व विहिप के जिलाध्यक्ष अधिवक्ता सुबोध कुमार कर रहे थे। मौके पर विहिप के बिहार झारखंड के क्षेत्र संपर्क प्रमुख अधिवक्ता अशोक श्रीवास्तव कहा कि जब से तालिबानी आतंकवादियों ने अफगानिस्तान पर आक्रमण किया। उसी समय से बंगलादेश, पाकिस्तान और भारत में हिन्दुओं की हत्या और मठ मंदिरों पर इस्लामिक आक्रमण बढ़ गया है। कहा कि बंगलादेश में दुर्गापूजा के पंडालों को तोड़ा गया और हिदुओं की हत्या की गई। कहा कि 1971 में भारत अगर सहयोग नहीं किया होता तो विश्व के नक्शे पर बंगलादेश नही होता। उन्होंने कहा कि जेहादियों को समझ लेना चाहिए कि यह 2014 के बाद का भारत है। मौके पर जितेन्द्र कुशवाहा, देवेन्द्र कुमार सिंह, महावीर सहनी, राजन तिवारी, ॠषभ रंजन, सचिन कुमार, डॉ. संतोष श्रीवास्तव डॉ. दिलीप कुमार सिंह, डॉ. अनिल, मृत्युंजय कुमार, अरूण सिन्हा, डॉ. अभिषेक पांडेय, उद्देश्य गुप्ता, मनोज शुक्ला, संजू गुप्ता, ब्रज भूषण दुबे, ध्रुव कुमार, गजेंद्र ठाकुर, गणेश ठाकुर, संदेश कुमार, सन्नी कुशवाहा, पन्ना लाल कुशवाहा, राहुल सिंह, यश वर्मा, संजय ठाकुर, आशुतोष दास, मधुरेंद्र सिंह उतम श्रीवास्तव, अभिनव पांडे, धर्मेंद्र ठाकुर, अरूण शर्मा, प्रमोद पटेल आदि मौजूद थे।

सुगौली में भी विश्व हिदू परिषद ने निकाला विरोध मार्च

सुगौली, संस : बांग्लादेश में हिदुओं पर बर्बर अत्याचारों को रोक उन्हें सुरक्षा, न्याय व मुआवजा दिलाने हेतु विश्व हिदू परिषद द्वारा विरोध मार्च निकाला गया। जिलाध्यक्ष मनोज सिंह, रौशन झा, ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि पड़ोसी देश पाकिस्तान, अफगानिस्तान व बंग्लादेश में वहां बचे अल्पसंख्यक हिदू-सिखों के विरुद्ध जघन्य अत्याचारों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा।

chat bot
आपका साथी