बाढ़ प्रभावितों की सूची निर्माण में अनियमितता को लेकर हंगामा

सुगौली प्रखंड क्षेत्र की बाढ़ प्रभावित उत्तरी सुगांव पंचायत में सैकड़ों परिवारों की सूची में गड़बड़ी को लेकर ग्रामीणों ने मंगलवार को अंचल कार्यालय के सामने स्थानीय प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी की और हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 12:39 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 12:39 AM (IST)
बाढ़ प्रभावितों की सूची निर्माण में अनियमितता को लेकर हंगामा
बाढ़ प्रभावितों की सूची निर्माण में अनियमितता को लेकर हंगामा

मोतिहारी । सुगौली प्रखंड क्षेत्र की बाढ़ प्रभावित उत्तरी सुगांव पंचायत में सैकड़ों परिवारों की सूची में गड़बड़ी को लेकर ग्रामीणों ने मंगलवार को अंचल कार्यालय के सामने स्थानीय प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी की और हंगामा किया। भारी संख्या में आए लोगों द्वारा हंगामे की सूचना पर थानाध्यक्ष विवेक जायसवाल पुलिस बल के साथ अंचल परिसर पहुंचे और लोगों को समझा बुझाकर हटाया। आक्रोशित लोगों ने बताया कि बाढ़ के दौरान बाढ़ प्रभावित परिवारों को सरकारी स्तर से दी जाने वाली सहायता राशि के लिए तैयार की गई सूची में भारी गड़बड़ी की गई है। वर्ष 2020 में लोगों के नाम सूची में दर्ज थी। लेकिन इस बार बहुत सारे लोगों के नाम सूची में नहीं है। प्रभावित परिवारों के आधार कार्ड, बैंक खाता कर्मी को दे दिया गया था। फिर भी सूची से उनक नाम कैसे गायब हो गया। इसको लेकर लोगों में भारी आक्रोश है। यदि सूची में सुधार नही हो जाता तो अंचल के सामने धरना प्रदर्शन किया जाएगा। यहा बता दें कि प्रखंड के दर्जनों परिवार के लोगों ने बाढ़ संभावित परिवारों की सूची में नाम शामिल नहीं करने और फेरबदल का आरोप लगाते हुए सूची की जांच कर सही परिवारों को शामिल करने को लेकर प्रशासन से गुहार लगाई है। सीओ धर्मेद्र गुप्ता ने बताया कि मामले की जांचकर समुचित कार्रवाई की जाएगी। आचार संहिता पूरे क्षेत्र में लगा हुआ है। ऐसे में हुजूम बनाकर हंगामा करना ठीक नहीं है। चयनमुक्त पर्यवेक्षिकाओं की कमिश्नर के न्यायालय में होगी सुनवाई

मोतिहारी : जिले की बाल विकास परियोजनाओं की चयनमुक्त पर्यवेक्षिकाओं की कमिश्नर के न्यायालय में सुनवाई होगी। इसको लेकर तिरहुत प्रमंडल के कमिश्नर के सचिव ने डीएम को पत्र जारी कर संबंधित पर्यवेक्षिकाओं सूचित करने का आग्रह किया है। जारी पत्र में कहा गया है कि जिला प्रोग्राम पदाधिकारी तथ्यात्मक प्रतिवेदन के साथ मूल अभिलेख को भेजते हुए सुनवाई की तिथि आगामी 24 सितंबर को वर्चुअल रुप से उपस्थित रहने को निर्देश दिया है। बता दें कि जिले की नौ पर्यवेक्षिकाओं को अनियमितता के आरोप में चयन समिति ने चयनमुक्त कर दिया है। इसके परिप्रेक्ष्य में पर्यवेक्षिका अनामिका कुमारी, गुंजन भारती, सुष्मिता कुमारी और विमल कुमारी ने कमिश्नर के न्यायालय में चयनमुक्ति के खिलाफ वाद दायर किया था।

chat bot
आपका साथी