मेगा कैंप में वंचित लोगों को लगेगा कोविड का टीका

सदर अस्पताल के सभा कक्ष में जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने बैठक कर 28 अक्टूबर को आयोजित होने वाले टीकाकरण के मेगा कैंप की तैयारी की समीक्षा की। इसे स्वास्थ्य विभाग व जिलास्तरीय अधिकारी शामिल हुए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 11:13 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 11:13 PM (IST)
मेगा कैंप में वंचित लोगों को लगेगा कोविड का टीका
मेगा कैंप में वंचित लोगों को लगेगा कोविड का टीका

मोतिहारी । सदर अस्पताल के सभा कक्ष में जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने बैठक कर 28 अक्टूबर को आयोजित होने वाले टीकाकरण के मेगा कैंप की तैयारी की समीक्षा की। इसे स्वास्थ्य विभाग व जिलास्तरीय अधिकारी शामिल हुए। कहा गया कि जिले भर में लक्ष्य के अनुरूप वंचित लोगों को प्रथम डोज एवं दूसरे डोज का टीकाकरण व्यापक पैमाने पर करना है। उन्होंने संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि 580 टीम द्वारा वैक्सीनेशन कार्य को सफल बनाया जाए। इस कार्य के लिए समुचित वाहन की व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि लक्ष्य के अनुरूप द्वितीय डोज का टीकाकरण व्यापक पैमाने पर करना सुनिश्चित करें। आशा द्वारा व्यापक पैमाने पर मोबिलाइजेशन का कार्य सुनिश्चित किया जाए। इसे गंभीरता पूर्वक ले व किसी भी स्तर पर चूक नहीं हो इसका ध्यान रखें। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि सुबह सात बजे से ही टीकाकरण प्रारंभ करना सुनिश्चित करें, ताकि लक्ष्य की प्राप्ति समय से की जा सके। अनुमंडल, प्रखंड एवं पंचायत स्तर पर माइक्रोप्लान के अनुसार मेगा कैंप टीकाकरण अभियान को हर हाल में सफल करने हेतु संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ. अंजनी कुमार, एसीएमओ, डीपीएम, डब्ल्यूएचओ, केयर, यूनिसेफ के अधिकारी उपस्थित थे। पूर्व मंत्री ने टीकाकरण केंद्र का किया उद्घाटन

फेनहारा : 9 से 9 टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन पूर्व मंत्री सह मधुबन विधायक राणा रणधीर सिंह व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी सुशांत पाण्डेय ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। वही उपस्थित लोगो को संबोधित करते हुए कहा कि फेनहारा के लोगों के लिए यह गर्व की बात है कि अपने जिला में फेनहारा कोविड टीकाकरण के मामले में अव्वल हुआ है। वहीं वंचित लोगों को फेनहारा बीआरसी में बने सेंटर पर टीका ले सकते हैं। मौके पर अंचलाधिकारी विजेन्द्र कुमार सिंह, स्वास्थ्य विभाग से डॉ. हेमल, विकास कुमार, रामबाबू सिंह, राजीव कुमार सिंह, महेन्द्र सिंह समेत सैकड़ों लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी