आज प्रखंडों में सपरिवार धरना देंगे नियोजित शिक्षक

बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर शिक्षकों ने बुधवार को भी जिले के सभी विद्यालयों में तालाबंदी को जारी रखा। वहीं मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार करते हुए शिक्षक अपने-अपने प्रखंड के बीआरसी परिसर में धरने पर बैठे रहे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Feb 2020 12:15 AM (IST) Updated:Thu, 27 Feb 2020 12:43 AM (IST)
आज प्रखंडों में सपरिवार धरना देंगे नियोजित शिक्षक
आज प्रखंडों में सपरिवार धरना देंगे नियोजित शिक्षक

मोतिहारी । बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर शिक्षकों ने बुधवार को भी जिले के सभी विद्यालयों में तालाबंदी को जारी रखा। वहीं, मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार करते हुए शिक्षक अपने-अपने प्रखंड के बीआरसी परिसर में धरने पर बैठे रहे। इधर, मोतिहारी बीआरसी में धरना की अध्यक्षता डॉ. रामधारी यादव ने की। इस अवसर पर शिक्षकों को संबोधित करते हुए अध्यक्ष मंडल के सदस्य अशोक कुमार चौधरी एवं प्रियरंजन सिंह ने कहा कि राज्य इकाई के आह्वान पर गुरुवार (27 फरवरी) को सभी प्रखंड मुख्यालयों पर सभी शिक्षक अपने परिवार के साथ धरना देंगे। अगर इसके बाद भी सरकार हठधर्मिता अपनाती है तो आंदोलन को और आक्रामक बनाते हुए एक मार्च को सभी स्थानीय विधायकों का घेराव करते हुए पांच मार्च को जिला मुख्यालय में आक्रोश मार्च निकाला जाएगा। मौके पर अनिल कुमार सिंह, तरुण पासवान, प्रमोद तिवारी, मुकेश कुमार, मनीष सिंह, मन्नू सिंह, पिकू कुमार, विकास कुमार, मनु सिंह, संजय सिंह आदि उपस्थित थे।

-----------------------------------------------

वार्ता कर हड़ताल समाप्त कराए सरकार

जासं, मोतिहारी : शिक्षकों की हड़ताल के मुद्दे पर बुधवार को बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ (गोपगुट) की जिला इकाई की बैठक बेली सराय स्थित महासंघ कार्यालय में आयोजित हुई। अध्यक्षता राजेश कुमार मिश्र ने की। इस अवसर पर महासंघ के नेता भाग्य नारायण चौधरी एवं भैरवदयाल सिंह ने शिक्षकों की बर्खास्तगी एवं लाठी चार्ज की निदा करते हुए कहा कि सरकार शीघ्र वार्ता कर हड़ताल को समाप्त करवाए। यह भी निर्णय लिया गया कि इस मुद्दे पर गुरुवार को सदर अस्पताल परिसर से समाहरणालय के मुख्य द्वार तक प्रदर्शन किया जाएगा। इस संबंध में संयुक्त सचिव विरेश कुमार सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री को प्रेषित मांग पत्र जिलाधिकारी को सौंपा जाएगा।

chat bot
आपका साथी