बेवजह दाखिल-खारिज के मामले लटकाने वालों की खैर नहीं : विधायक

जमीन के दाखिल-खारिज को बेवजह लटकाने वालों की अब खैर नहीं होगी। बिना सही कारण के दाखिल-खारिज के आवेदन को रिजेक्ट नहीं करना होगा। किसी को भी बख्शीश में मिली जमीन का हर हाल में दाखिल - खारिज करना होगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:41 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:41 PM (IST)
बेवजह दाखिल-खारिज के मामले लटकाने वालों की खैर नहीं : विधायक
बेवजह दाखिल-खारिज के मामले लटकाने वालों की खैर नहीं : विधायक

मोतिहारी । जमीन के दाखिल-खारिज को बेवजह लटकाने वालों की अब खैर नहीं होगी। बिना सही कारण के दाखिल-खारिज के आवेदन को रिजेक्ट नहीं करना होगा। किसी को भी बख्शीश में मिली जमीन का हर हाल में दाखिल - खारिज करना होगा। उक्त हिदायत कल्याणपुर के विधायक मनोज कुमार यादव ने बुधवार को कोटवा में अंचलाधिकारी एवं अंचल के अन्य कर्मचारियों के साथ समीक्षा बैठक के दौरान दी। विधायक ने स्पष्ट रूप से कहा कि बेवजह लोगों को दौड़ाने वाले कर्मचारी बक्शे नहीं जाएंगे। काम के लिए अंचल कार्यालय आने वाले हर आम लोगों का हर हाल में सम्मान होना चाहिए। किसी भी प्रमाण पत्र को बिना देरी किए निर्गत किया जाए। हल्का कर्मचारियों को विशेष निर्देश देते हुए कहा कि जमीन संबंधित किसी भी काम में शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। आम लोगों की जमीन एवं सरकारी भूमि, सड़क की भूमि आदि की मापी के काम में तेजी लानी होगी, ताकि जमीन विवाद को कम किया जा सके। इस दौरान उपस्थित कुछ लोगों के भूमि विवाद को सुन जल्द निवारण करने के लिए सीओ को निर्देशित किया। विधायक ने नियमित जनता दरबार लगाने का सीओ को निर्देश दिया। मौके पर सीओ उपेन्द्र कुमार तिवारी सभी हल्का कर्मचारी एवं अन्य कर्मी मौजूद थे। मुख्यमंत्री नली-गली योजना के लिए 23 करोड़ स्वीकृत

मोतिहारी : शहर में मुख्यमंत्री नली-गली योजना के लिए 23 करोड़ रुपये की योजना की स्वीकृत मिली है। इसके तहत नगर निगम के वार्डो में नली-गली का कार्य संपन्न कराया जाएगा। बताया गया है कि इस कार्य को कराने को पूरा कराने के लिए निगम ने टेंडर की प्रकिया पूरी कर ली है। हालांकि सरकार ने इस कार्य के लिए राशि का आवंटन अभी नहीं भेजा है। सरकार द्वारा राशि उपलब्ध होने के बाद कार्य को संपन्न कराया जाएगा। यहां बता दें कि 23 करोड़ की राशि से निगम के 20 वार्डो में नली-गली योजना का कार्य प्रारंभ कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी