स्वस्थ समाज के निर्माण में पर्यावरण की भूमिका अहम : डीएम

मोतिहारी । स्वस्थ समाज के निर्माण में पर्यावरण की अहम भूमिका है। साथ ही हर व्यक्ति को शारीरिक श्रम करने की जरूरत है ताकि वे स्वस्थ्य रहें।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 11:00 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 11:00 PM (IST)
स्वस्थ समाज के निर्माण में पर्यावरण की भूमिका अहम : डीएम
स्वस्थ समाज के निर्माण में पर्यावरण की भूमिका अहम : डीएम

मोतिहारी । स्वस्थ समाज के निर्माण में पर्यावरण की अहम भूमिका है। साथ ही हर व्यक्ति को शारीरिक श्रम करने की जरूरत है, ताकि वे स्वस्थ्य रहें। इंडियन ऑयल अपने सामाजिक दायित्वों का बेहतर निर्वाहन जिले में करती आ रही है। आगे पर्यावरण व गार्जियन ट्री की सुरक्षा के साथ-साथ खेलकूद को बढ़ावा देकर हम पर्यावरण व स्वस्थ्य समाज की कल्पना को मूर्त रूप दे सकते है, जिसमें इंडियन आयल की सहभागिता अपेक्षित है। उक्त बातें जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने शुक्रवार को सदर अस्पताल स्थित एएनएम छात्रावास परिसर में इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लिमिटेड (पाइपलाइंस प्रभाग) के पटना-मोतिहारी-बैतालपुर एवं मोतीहारी-अमलेखगंज (एशिया का सर्वप्रथम प्रोडक्ट पाइपलाइन) मोतीहारी पंप स्टेशन के तत्वाधान में आयोजित कॉर्पोरेट सामाजिक दायित्व से संबंधित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही। जिलाधिकारी ने इंडियान के अधिकारियों से इस दिशा में सामाजिक सहयोग की अपील करते हुए सामाजिक दायित्व को पूरा करने में सहभागी बनने की बात कही। इसके उपरांत इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लिमिटेड के मोतिहारी पंप स्टेशन द्वारा सामाजिक दायित्व के अंतर्गत सदर अस्पताल को जनमानस के उपयोग के लिए 18 मेडिकल आक्सीजन सिलिडर, 08 आक्सीजन कंसंट्रेटर, 03 नेबुलाइजर, 18 ऑक्सीजन फ्लो मीटर व 18 ऑक्सीजन होस पाइप को उपलब्ध कराया। मेडिकल सामग्री के लिए डीएम श्री अशोक ने धन्यवाद करते हुए स्वस्थ भारत कैंपेन व पौधारोपण कार्यक्रम से अवगत कराया एवं आइओसीएल से इन विषयों पर सहभागिता का आह्वान किया। आइओसीएल के महाप्रबंधक रंजीत कुमार ने आइओसीएल के स्वर्णिम इतिहास की जानकारी मौजूद लोगों की दी।

वहीं उप महाप्रबंधक डीके सिंह ने आइओसीएल पाइपलाइन की भविष्य की योजनाओं की जानकारी दी। सीएसआर आईओसीएल के मुख्य प्रबंधक आलोक कुमार मिज ने आइओसीएल के सीएसआर संबंधी जानकारी देते हुए सामाजिक मूल्यों के महत्व की जानकारी दी। मोतिहारी पंप स्टेशन के प्रभारी रमेश चौधरी ने कोरोना से हुई जन जीवन की क्षति के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए आशंकित तीसरी लहर के प्रति सजग रहने का संदेश दिया। साथ ही इंडियन ऑयल छपराबहास प्लांट की विस्तृत जानकारी दी। सिविल सर्जन डॉ. अंजनी कुमार ने इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लिमिटेड के कॉर्पोरेट सामाजिक दायित्व से संबंधित कार्यो के लिए धन्यवाद दिया। साथ ही भविष्य में परस्पर सहयोग की बात कही। कार्यक्रम का संचालन आइओसीएल अधिकारी अमरनाथ सिंह व मंच का संचालन हर्षित वशिष्ठ ने किया। समापन संबोधन आईओसीएल के प्रबंधक निष्कर्ष प्रकाश ने किया। मौके पर डॉ. शरतचंद्र शर्मा सहित सदर अस्पताल के पदाधिकारी व एएनएम छात्राओं सहित आईओसीएल के पदाधिकारी व कर्मी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी