मधुबन, फेनहारा व तेतरिया में थमा प्रचार का शोर , 241307 मतदाता 29 को करेंगे मतदान

जिले के मधुबन फेनहारा व तेतरिया प्रखंड में 29 को होने वाले पंचायत चुनाव के मतदान के लिए प्रचार का शोर थम गया। मतदान केंद्रों के लिए मंगलवार को कर्मियों व पुलिस अधिकारियों को रवाना किया जाएगा। मतदान सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक चलेगा।

JagranTue, 28 Sep 2021 01:40 AM (IST)
मधुबन, फेनहारा व तेतरिया में थमा प्रचार का शोर , 241307 मतदाता 29 को करेंगे मतदान

मोतिहारी । जिले के मधुबन, फेनहारा व तेतरिया प्रखंड में 29 को होने वाले पंचायत चुनाव के मतदान के लिए प्रचार का शोर थम गया। मतदान केंद्रों के लिए मंगलवार को कर्मियों व पुलिस अधिकारियों को रवाना किया जाएगा। मतदान सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक चलेगा। तीनों प्रखंडों के दो लाख 41 हजार 307 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। भयमुक्त व निष्पक्ष चुनाव के लिए दंडाधिकारी, पीसीसीपी, सेक्टर, जोनल व सुपर जोनल दंडाधिकारियों के अलावा मतदान केंद्रों पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की जा रही है। संवेदनशील व अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर सुरक्षा बलों की टीम भ्रमणशील रहेगी। सभी मतदान केंद्रों पर बायोमीट्रिक की व्यवस्था की गई है। मतदान के दिन लाइव वेबकास्टिग व बायोमीट्रिक के लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करते हुए आयोग के निर्देश के आलोक में कार्य करने को कहा गया है। लाइव वेबकास्टिग के लिए वरीय प्रभारी अपर समाहर्ता शशि शेखर चौधरी को व नोडल पदाधिकारी जिला आपूर्ति पदाधिकारी पीके झा को जिम्मेदारी सौंपी गई है। ईवीएम कोषांग में बेहतर कार्य का प्रदर्शन करने वाले प्रधान सहायक गोपालजी मिश्रा को जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बज्रगृह सह मतगणना केंद्र कोषांग के प्रधान सहायक के रूप में कार्य करने का निर्देश दिया है।

---------

इनसेट

पांच स्तर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम : एसपी

मोतिहारी, संस : पुलिस अधीक्षक नवीनचंद्र झा ने कहा है कि जिले के तीन प्रखंडो में बुधवार को होनेवाले मतदान के लिए सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। पुलिसकर्मियों को पुलिस केंद्र में कमान सौपी जा रही है। हर हाल में भयमुक्त वातावरण में चुनाव कराने की तैयारी की गई है। चुनाव को लेकर कुल 2500 अधिकारी व जवानों को तैनात किया गया है। इसमें बिहार पुलिस के 1200 जवान, 1200 होमगार्ड, तीन सौ पुलिस अधिकारी को तैनात किया गया है। इसमें 52 महिला अधिकारी व 500 महिला जवान भी शामिल हैं। यहां बता दें कि तीनों प्रखंड नक्सल प्रभावित क्षेत्र हैं। चुनाव को लेकर इन प्रखंडों में फ्लैग मार्च भी निकाला गया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.