इंटर परीक्षा में 798 परीक्षार्थी अनुपस्थित, कदाचार के आरोप में एक निष्कासित

मोतिहारी। जिले में 54 परीक्षा केंद्रों पर चल रहे इंटर की परीक्षा में गुरुवार को दोनों पालि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Feb 2021 12:26 AM (IST) Updated:Fri, 05 Feb 2021 12:26 AM (IST)
इंटर परीक्षा में 798 परीक्षार्थी अनुपस्थित, कदाचार के आरोप में एक निष्कासित
इंटर परीक्षा में 798 परीक्षार्थी अनुपस्थित, कदाचार के आरोप में एक निष्कासित

मोतिहारी। जिले में 54 परीक्षा केंद्रों पर चल रहे इंटर की परीक्षा में गुरुवार को दोनों पालियों में 798 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं कदाचार के आरोप में एक परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया है। बताया गया कि पहली पाली की परीक्षा में कुल 16102 परीक्षार्थियों में 15822 परीक्षार्थी उपस्थित रहे, जबकि 280 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं दूसरी पाली में कुल 33498 परीक्षार्थियों में 32980 परीक्षार्थी उपस्थित रहे, जबकि 518 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा को कदाचारमुक्त संपन्न कराने को लेकर अधिकारियों का दौरा विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर जारी रहा।

अरेराज में इंटर परीक्षा में 31 परीक्षार्थी अनुपस्थित अरेराज, संस : अनुमंडल मुख्यालय स्थित पांच केंद्रों पर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना द्वारा आयोजित इंटरमीडिएट की सैद्धांतिक परीक्षा के चौथे दिन गुरुवार को अरेराज स्थित सभी केंद्रों पर दोनों पालियों की परीक्षा का एसडीएम संजीव कुमार,सुपर जोनल दंडाधिकारी संजय कुमार व जोनल दंडाधिकारी सतीश रंजन सीओ पवन कुमार झा ने अलग-अलग दोनों पालियो में चल रहे अंग्रेजी व इतिहास की परीक्षाओं का जायजा लिया। मां सुथरा विद्यापीठ, पार्वती बालिका विद्यालय, सोमेश्वर उच्च विद्यालय, संस्कृत उच्च विद्यालय केंद्रों पर कुल 31 परीक्षार्थी अनुपस्थित पाए गए। केंद्राधीक्षक सुधा कुमारी, वसुंधरा कुमारी, मिथिलेश मिश्र व डॉ जितेंद्र कुमार ने शांतिपूर्ण वातावरण में दोनों पालियों की परीक्षा संपन्न होने का दावा किया है।चौथे दिन परीक्षा शांतिपूर्ण और कदाचारमुक्त माहौल में हुई सम्पन्न

परीक्षा के दौरान रही कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

चिरैया, संस : महादेव साह उच्चतर माध्यमिक विद्यालय चिरैया कोठी में चल रही इंटरमीडिएट की परीक्षा के चौथे दिन गुरुवार को स्टेटिक मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारी की कड़ी निगरानी में परीक्षा शांतिपूर्ण और कदाचारमुक्त माहौल में सम्पन्न हुई। केंद्राधीक्षक प्यारे सतीश कुमार सिंह के हवाले से रवि कुमार रवि ने बताया कि गुरुवार को प्रथम पाली में साइंस व कॉमर्स संकाय के परीक्षार्थी के लिए अंग्रेजी विषय की परीक्षा हुई। जिसमें कुल 120 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। वहीं प्रथम पाली की परीक्षा में परीक्षार्थियों की अनुपस्थित शून्य रही। वहीं द्वितीय पाली में हुई कला संकाय की इतिहास की परीक्षा में कुल 524 परीक्षार्थियों में से 519 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। जबकि 5 परीक्षार्थी परीक्षा में अनुपस्थित रहे। केंद्र पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट के रूप में संजय कुमार, मुकुंद कुमार, सरिता सुमन एवं श्रीकांत झा उपस्थित थे। वहीं पुलिस पदाधिकारी के रूप में रियाज अहमद खान उपस्थित थे। इधर परीक्षा संचालन में सहयोग करने में कार्यालय सहायक संतोष कुमार, जफर इमाम, आदित्य राज, मनोज कुमार व राघवेंद्र कुमार, विनोद कुमार आदि सहायक शामिल थे। वहीं डीपीओ माध्यमिक शिक्षा दिनेश्वर मिश्र ने परीक्षा केंद्र का औचक निरीक्षण किया ।

chat bot
आपका साथी