कोरोना से जंग हारने वालों को करेंगे याद, पीड़ितों के स्वस्थ होने के लिए की जाएगी प्रार्थना

मोतिहारी। कोरोना के कहर ने दुनिया को हिलाकर रख दिया है। दूसरी लहर ने हमारे अपनों

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 11:28 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 11:28 PM (IST)
कोरोना से जंग हारने वालों को करेंगे याद, पीड़ितों के स्वस्थ होने के लिए की जाएगी प्रार्थना
कोरोना से जंग हारने वालों को करेंगे याद, पीड़ितों के स्वस्थ होने के लिए की जाएगी प्रार्थना

मोतिहारी। कोरोना के कहर ने दुनिया को हिलाकर रख दिया है। दूसरी लहर ने हमारे अपनों को छीन लिया। स्थितियां भी ऐसी थीं कि चाहकर भी अधिकतर लोग अपनों के अंतिम यात्रा में शामिल नहीं हो सके। इसका मलाल सबको है। इस महामारी में जान गंवाने वालों के लिए दैनिक जागरण परिवार ने पहल की है। सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन 14 जून को 11 बजे किया गया है। इसमें हम उन्हें याद करेंगे जो इस आपदा के दौरान हमसे हमेशा के लिए दूर हो गए। उनके आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करेंगे। साथ ही वैसे लोग जो इस कोरोना की जंग लड़ रहे हैं, उनके स्वस्थ होने के लिए कामना करेंगे। इसके साथ ही कोराना योद्धाओं की बेहतरी के लिए भी मंगलकामना की जाएगी। यह कार्यक्रम उन परिवारों की टूट रही हिम्मत को साहस देगा। तो आइए हमसब मिलकर जहां भी रहें, उन मृत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना करें। फोटो- 11 एमटीएच 03

इस कोरोना काल में हमने कई अपने जाने पहचाने व्यक्ति को इस धरती से विदा लेते हुए देखा और सुना है। वे सदैव हमारे दिल में जीवित हैं। दैनिक जागरण ने दिवगंत लोगों के आत्मा के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करने की पहल 14 जून को 11:00 बजे की है। हम सभी व्यवसायियों एवं ग्राहकों से विनम्र निवेदन करते हैं कि इस अभियान को ऐतिहासिक बनाते हुए उक्त समय पर 2 मिनट का मौन रखकर ईश्वर से उन सभी पवित्र आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करें। जो जीवात्मा आज हमारे बीच नहीं हैं, प्रभु उन्हें मोक्ष प्रदान करें और उन्हें अपने चरणों में जगह दें।

रामभजन, पूर्व महासचिव, मोतिहारी चेंबर आफ कामर्स फोटो- 11 एमटीएच 04

भगवान की बनाई हुई दुनिया में जो एक बार आता है, उसको ईश्वर के श्री चरणों में अपना समय पूरा होते ही जाना पड़ता है। कोरोना रूपी वैश्विक संकट की घड़ी में बहुत दुखद घटना हुई, लेकिन इसमें हम सब कुछ नहीं कर सकते हैं। यह ईश्वर की रचाई लीला है। आइए हम सब मिलकर अपने सर्वशक्तिमान ईश्वर से उस मृत आत्मा की शांति एवं विश्व शांति और कोरोना महामारी में अस्वस्थ चल रहे लोगों के कुशल स्वास्थ्य के लिए दैनिक जागरण द्वारा 14 जून 11:00 बजे श्रद्धांजलि अभियान में सम्मिलित होकर अपने-अपने घर पर हवन पूजन कर सबों के प्रति प्रार्थना करें।

विनय कुमार शर्मा, अध्यक्ष ,ब्रह्मलीन योगीराज श्री देवराहा बाबा गुरुकुल आश्रम सेवा परिषद

फोटो- 11 एमटीएच 05

इस कोरोना काल में समस्त विश्व त्राहिमाम कर रहा है, मगर कोरोना की दूसरी लहर में भारत में अनेकों परिवारों ने अपने सदस्यों को खोया है। यह काफी दुखद है। जो परिवार अपने सदस्यों को खो चुके हैं, उनसे बेहतर कोई नहीं जान सकता है कि जो जा चुके हैं। उन्हें तो वापस नहीं लाया जा सकता लेकिन उनकी आत्मा की शांति हेतु दैनिक जागरण की टीम ने एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया है। यह बहुत ही सराहनीय कदम है। हम सभी व्यवसायी बंधु दैनिक जागरण टीम के साथ मिलकर एवं समाज के सभी वर्गों से यश निवेदन करते हैं कि 14 तारीख को दिन में 11:00 बजे जहां पर हैं वहीं पर उसी स्थान पर मृतकों की आत्मा की शांति हेतु श्रद्धांजलि अथवा दो मिनट के लिए मौन रखें। जो अभी पीड़ित हैं उनके स्वास्थ्य लाभ के लिए अपने प्रभु से अनुरोध करना है उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करनी है

कृष्णा राजगढि़या, व्यवसायी

----------- फोटो- 11 एमटीएच 06

कोरोना काल निश्चित रूप से मुश्किल का दौर है। इस महामारी ने सबको तोड़कर रख दिया है। खासकर उनको जिसने अपनो को खोया है। उनके दर्द को तो कोई बांट नहीं सकता, पर उन्हें भावनात्मक रूप में हम मजबूत जरूर कर सकते हैं। दैनिक जागरण का यह मुहिम निश्चित रूप से कल्याणकारी है। इस अभियान से सबको जुडकर इस अभियान का हिस्सा बनना चाहिए।

अतुल कुमार, चिकित्सक

---------

फोटो- 11 एमटीएच 07

कोरोना संक्रमण का भय अभी भी बरकरार है। शहर से लेकर गांव तक लोगों को घरों में छुपने को मजबूर कर दिया है। इस संक्रमण काल में मृतको को याद करने की दैनिक जागरण की पहल ऐतिहासिक है। सर्वधर्म प्रार्थना सभा के माध्यम से उन्हें याद करने के लिए हर वर्ग को आगे आना चाहिए। कुछ मिनट हमसब एक साथ मिलकर उनकी आत्मा की शांति के प्रार्थना करें।

डॉ. मनोज कुमार गुप्ता, चिकित्सक

------------

फोटो- 11 एमटीएच 08

कोरोना को हमलोगों ने इतना करीब से देखा है। इस अ²श्य शत्रु ने पिछले डेढ़ साल से मानव जीवन के लिए खतरा का सबब बना है। इसने अपने लोगों को हमसे छीन लिया इसका गम तो हमेशा रहेगा। उन्हें याद करने के लिए जागरण की मुहिम के साथ हम सबको आगे आना चाहिए। वहीं अस्पताल में जीवन से संघर्ष कर रहे पीड़ितों के जल्द ठीक होने की कामना करनी चाहिए।

डॉ. कुणाल किशोर, चिकित्सक

-------------

फोटो- 11 एमटीएच 09

कोरोना महामारी ने हर प्रकार की व्यवस्था को बदहाल करते हुए मानव जीवन पर खतरा के रूप में सामने आया है। इसने हमारे आसपास व जानने वालों को हमसे दूर कर दिया है। उनकी याद में दैनिक जागरण ने पहल कर और हर वर्ग के लोगों को एक साथ लाने का जो प्रयास किया है वह सराहनीय है। जागरण के इस अभियान से जुड़कर हमें उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करनी चाहिए

डॉ. उमेश चंद्रा, चिकित्सक

---------

फोटो- 11 एमटीएच 10

कोरोना का कहर पूरी दुनिया पर बरपा है। हर धर्म के लोगों को एक साथ संक्रमित कर उन्हें मुश्किल में डाला है। इस जंग में अधिकतर जीतें हैं, पर जो इस जंग में अपनी जान गवांई है उनके लिए दैनिक जागरण की यह पहल उनके परिवार के लोगों को आत्मबल देगा। इस अभियान का हिस्सा समाज के हर वर्ग के लोगों को बनना चाहिए।

मुन्ना गिरी, संस्थापक अध्यक्ष, नगदाहा सेवा समिति

-----------

11 एमटीएच 22

कोरोना वायरस ने हर तरफ तबाही मचाई है। इसमें हमारे जानने वाले हमसे हमेशा के लिए अलग हो गए। इस स्थिति में उनके परिवार को सांत्वाना की सबसे अधिक जरूरी है। दैनिक जागरण ने एक साथ हर वर्ग के लोगों के लिए श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर सराहनीय कार्य किया है। इस अभियान के साथ सबको जुड़ने की जरूरत है।

डॉ. प्रेम कुमार, चिकित्सक

----------

chat bot
आपका साथी