गरीब परिवारों को समाजसेवी सर्वेश ने दिया नया आशियाना

मोतिहारी। कोरोना महामारी के दौरान आई बाढ़ ने जिले के कई परिवारों के लिए मुसीबतें बढ़

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 01:09 AM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 05:09 AM (IST)
गरीब परिवारों को समाजसेवी सर्वेश ने दिया नया आशियाना
गरीब परिवारों को समाजसेवी सर्वेश ने दिया नया आशियाना

मोतिहारी। कोरोना महामारी के दौरान आई बाढ़ ने जिले के कई परिवारों के लिए मुसीबतें बढ़ा दी थी। बाढ़ और भारी बारिश के कारण अपना घर खो चुके परिवारों की मदद के लिए समाजसेवी सर्वेश तिवारी मसीहा की तरह सामने आए हैं। पीड़ित परिवारों को नया घर देने के लिए उन्होंने बांस से बने 30 घरों का निर्माण करवाया। इसमें से मंझरियां गांव में बने पांच घर को समाजसेवी सर्वेश तिवारी के हाथों शनिवार को जरूरतमंद परिवारों को सौंपा गया। मालूम हो कि समाजसेवी सर्वेश तिवारी के प्रयास से मंझरिया के अलावा भांजा टोला, बनकट, बिशुनपुर मटिअरवा, पश्चिमी सरैया, पूर्वी सरैया आदि गांवों में भी नए घरों का निर्माण व टूटे मकानों की मरम्मत करवाई गई है। बाढ़ से पीड़ितों परिवारों के बीच सुव्यवस्थित ढंग से घर सौंपा जा सके इसके लिए चार लोगों की एक टीम बनाकर सर्वे करवाया गया और पूरी प्रक्रिया जांच परख कर पूरी की गई है। जरूरतमंदों की मदद के लिए हमेशा आगे रहने वाले समाजसेवी व सक्षम चम्पारण के संस्थापक सर्वेश तिवारी ने कहा कि घर किसी भी व्यक्ति की बुनियादी आवश्यकता होती है। बाढ़ ने जिस तरह से इस क्षेत्र के सैकड़ों लोगों का घर तबाह किया वह हृदयविदारक था। बाढ़ के समय चलाए गए राहत अभियान के दौरान उन्होंने महसूस किया कि कई परिवारों के पास सिर छिपाने के लिए भी कोई जगह नहीं बची है। उनके दर्द को अपना दर्द मानते हुए उन्होंने 30 घरों का निर्माण और कई क्षतिग्रस्त घरों की मरम्मत करवाया। यह पहल न केवल बाढ़ पीड़ितों की •िादगी को पटरी पर लाने का काम करेगा, बल्कि सक्षम लोगों को जरूरतमंद लोगों की मदद को आगे आने के लिए भी प्रेरित करेगा।

-------------

इनसेट

नया घर देकर सर्वेश ने परिवार को बिखरने से बचा लिया

इस पहल से लाभान्वित होने वाले मंझरियां निवासी दहाड़ी राम ने बताया बाढ़ के कारण जब हमारा घर ढ़ह गया था तो हम यह उम्मीद छोड़ चुके थे कि दोबारा से घर बना पाएंगे। सर्वश बाबू ने नया घर देकर हमारे परिवार को बिखरने से बचा लिया है।

--------

इनसेट

आज इन्हें मिला नया आशियाना

1. वार्ड नं- 07 से दहाड़ी राम (पिता- घुटू राम), 2. घरभरण कुंवर (पति-स्व.सथुनी राम), 3. उम्दा शर्मा (पिता-लगनदेव शर्मा), 4. वार्ड नं- 10 से राधिका कुंवर (पिता- स्व. राजा यादव) 5. वार्ड नं- 10 से शिवशंकर गौरी (पिता- जटाशंकर गौरी)

chat bot
आपका साथी