सदर अस्पताल परिसर स्थित एएनएम स्कूल की नौ छात्राएं संक्रमित

मोतिहारी। जिले में कोरोना का कहर जारी है। मंगलवार को जांच में 78 नए कोरोना संक्रमित मि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 12:09 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 12:09 AM (IST)
सदर अस्पताल परिसर स्थित एएनएम स्कूल की नौ छात्राएं संक्रमित
सदर अस्पताल परिसर स्थित एएनएम स्कूल की नौ छात्राएं संक्रमित

मोतिहारी। जिले में कोरोना का कहर जारी है। मंगलवार को जांच में 78 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसी के साथ एक्टिव केस की संख्या अब 348 हो गई है। इधर, सदर अस्पताल परिसर स्थित एएनएम स्कूल में भी कोरोना ने अपनी पहुंच बना ली है। जांच में कुल नौ छात्राएं संक्रमित मिली हैं। एक ट्यूटर की भी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमित छात्राओं को कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया है। ट्यूटर को होम क्वारंटाइन किया गया है।

स्कूल के प्राचार्य हरिहर गुप्ता ने बताया कि अभी कक्षा संचालन बंद है। हॉस्टल में करीब 85 छात्राएं रह रही हैं। सबकी जांच कराई गई है। नौ को छोड़ बाकी छात्राओं की रिपोर्ट निगेटिव है। प्राचार्य ने बताया कि हॉस्टल समेत पूरे स्कूल परिसर को सैनिटाइज किया गया है। ब्लीचिग पाउडर का भी छिड़काव किया गया है। इस क्रम में रेलवे स्टेशन पर भी रेल यात्रियों की जांच की गई। मंगलवार को कुल 148 यात्रियों की जांच हुई। इनमें से सात यात्रियों की जांच रिपार्ट पॉजिटिव मिली। जांच का यह सिलसिला प्रतिदिन जारी है। इस बीच मंगलवार को कोरोना जांच के लिए कुल 4712 सैंपल लिए गए। वहीं, जिले में संक्रमण के फैलाव के साथ माइक्रो कंटेनमेंट जोन की संख्या भी प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। मंगलवार को कंटेनमेंट जोन की संख्या 90 तक पहुंच गई। कंटेनमेंट जोन में कॉन्टैक्ट ट्रेसिग का भी काम चल रहा है। इधर, सदर अस्पताल परिसर स्थित कोविड केयर यूनिट में भी मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। मंगलवार की इस सेंटर में कुल 17 मरीज की संख्या प्रतिवेदित हुई है। जबकि 324 संक्रमितों को होम क्वारंटाइन किया गया है। वहीं, गंभीर स्थिति वाले सात मरीजों को हायर सेंटर पर रेफर भी किया गया है।

मात्र 639 व्यक्ति को लगा टीका

कोविड वैक्सीन की कमी के कारण मंगलवार को टीकाकरण अभियान पर प्रतिकूल असर पड़ा। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. शरतचंद्र शर्मा ने बताया मंगलवार को मात्र छह सेशन साइट पर ही टीकाकरण हुआ। इनमें सदर अस्पताल, कल्याणपुर, मेहसी एवं पताही पीएचसी शामिल है। सदर अस्पताल में तीन टीकाकरण केंद्र बनाए गए थे। लाभुकों ने वैक्सीन की 495 फ‌र्स्ट एवं 144 सेकेंड डोज ली। डीआइओ ने बताया कि वैक्सीन की 17 हजार डोज की नई खेप मंगलवार की शाम को ही आ गई। बुधवार को सेशन साइट की संख्या बढ़ाई जाएगी।

संक्रमितों की प्रखंडवार स्थिति : मोतिहारी 25, मेहसी 09, रक्सौल 07, तुरकौलिया 06, सुगौली 04, घोड़ासहन 03, कल्याणपुर 03, मधुबन 03, पीपराकोठी 03, चकिया 03, रामगढ़वा 02, पहाड़पुर 02, कोटवा 02, छौड़ादानों 01, चिरैया 01, ढाका 01, पकड़ीदयाल 01, संग्रामपुर 01, तुरकौलिया 01

chat bot
आपका साथी