आरपीएफ ने छापेमारी कर दो को किया गिरफ्तार, भारी मात्रा में रेल पा‌र्ट्स जब्त

रेलवे सुरक्षा बल ने मंगलवार को गुप्त सूचना के आधार पर मधुबन के डाकबंगला चौक पर लोहे के दुकान छापेमारी कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मौक पर से भारी मात्रा में चोरी के रेलवे के पा‌र्ट्स जब्त किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 01:21 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 01:21 AM (IST)
आरपीएफ ने छापेमारी कर दो को किया गिरफ्तार, भारी मात्रा में रेल पा‌र्ट्स जब्त
आरपीएफ ने छापेमारी कर दो को किया गिरफ्तार, भारी मात्रा में रेल पा‌र्ट्स जब्त

मोतिहारी । रेलवे सुरक्षा बल ने मंगलवार को गुप्त सूचना के आधार पर मधुबन के डाकबंगला चौक पर लोहे के दुकान छापेमारी कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मौक पर से भारी मात्रा में चोरी के रेलवे के पा‌र्ट्स जब्त किया है। पकड़े गए लोगों में मधुबन थाना क्षेत्र के माधोपुर वार्ड संख्या-07 का निवासी मिश्री लाल शर्मा और माधोपुर वार्ड संख्या- 06 का निवासी महेश शर्मा शामिल हैं। जिससे आरपीएफ सघन पूछताछ कर रही है। छापेमारी टीम का नेतृत्व बापूधाम आरपीएफ पोस्ट के कमांडर अर्जुन कुमार यादव कर रहे थे। जबकि टीम में सब इंस्पेक्टर तनवीर अख्तर, जवान संजीव कुमार, मयंक कुमार, सर्वलाल कुमार और शैलेंद्र कुमार शामिल थे। इस छापेमारी में मधुबन थाना की पुलिस सहयोग कर रही थी। बता दे कि पिछले दिनों चकिया- मेहसी स्टेशन के बीच चोरों ने रेलवे ट्रैक में लगे पा‌र्ट्स पेंडॉल क्लीप चोरी की गई थी। अनुसंधान के क्रम में रेलवे सुरक्षा बल को सूचना मिली थी कि चोरी गए पाट्स को मधुबन स्थित डाक बंगला चौक पर मिश्री लाल और महेश शर्मा के दुकान पर बेची गई है। सूचना मिलते ही आरपीएफ ने मधुबन थाना के सहयोग से छापेमारी कर दोनों को दबोच लिया। गैरेज व्यवसायी व उसके पिता के साथ मारपीट कर नकदी छीनी

मोतिहारी : शहर के एनएच-28 स्थित देवराहा बाबा मंदिर के समीप स्थित वर्कशॉप में सोमवार की रात वाहन लेकर एक चालक पहुंचा और मिस्त्री को जबरन जगाने लगा। चालक ने उसके साथ मारपीट की जिसकी सूचना पर वे पहुंचे और कर्मी को बचाया। इसबीच दुकान के काउंटर से बिक्री का 80 हजार नकदी व आभूषण लेकर वाहन चालक फरार हो गया। मामले में बंजरिया थाना के बाबू टोला वार्ड नंबर आठ निवासी विक्की कुमार ने नगर थाना की पुलिस को आवेदन देकर कहा है कि वे तथा उनका कर्मचारी दुकान पर थे। उसी दौरान पश्चिमी चंपारण के सिरिसिया ओपी के सावया खुर्द निवासी रमेश महतो गाड़ी लेकर आया व गाड़ी बनाने को कहने लगा। मिस्त्री ने जब इंकार किया तो वह गाली-गलौज व मारपीट करने लगा। जब वे पहुंचे तो उनके साथ भी मारपीट किया। इसबीच गल्ला से 80 हजार नकदी व आभूषण लेकर फरार हो गया। जख्मी दोनों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।

chat bot
आपका साथी