आरपीएफ ने रेलवे का लोहा व पा‌र्ट्स के साथ दो को पकड़ा

रेलवे सुरक्षा बल ने गुरुवार को गुप्त सूचना के आधार पर चकिया स्टेशन के समपार फाटक संख्या- 137 स्पेशल के पास से रेलवे का लोहा और चोरी करते एक बदमाश हो गिरफ्तार कर लिया। हालांकि दो बदमाश फरार हो जाने में सफल हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 01:42 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 01:42 AM (IST)
आरपीएफ ने रेलवे का लोहा व पा‌र्ट्स के साथ दो को पकड़ा
आरपीएफ ने रेलवे का लोहा व पा‌र्ट्स के साथ दो को पकड़ा

मोतिहारी । रेलवे सुरक्षा बल ने गुरुवार को गुप्त सूचना के आधार पर चकिया स्टेशन के समपार फाटक संख्या- 137 स्पेशल के पास से रेलवे का लोहा और चोरी करते एक बदमाश हो गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, दो बदमाश फरार हो जाने में सफल हो गए। पकड़े गए बदमाश शिवम कुमार चकिया थाना क्षेत्र के तरनिया गांव का निवासी बताया जाता है। जबकि, फरार होनेवालों में तरनिया गांव का ही छोटू और और भोला कुमार शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक रेलवे.सुरक्षा बल आउटपोस्ट चकिया के सब इंस्पेक्टर रामछत्री प्रसाद यादव अपने जवान सुमित कुमार और प्रमोद कुमार यादव के साथ गश्त पर थे। इसी क्रम में चकिया स्टेशन गुमटी के समीप तीन बदमाश रेलवे का लोहा चोरी करते देखे गए। इसपर छापेमारी के क्रम में एक बदमाश पकड़ा गया। जबकि दो फरार होने में सफल हो गए। उन्होंने इस आशय की सूचना पोस्ट कमांडर अर्जुन कुमार यादव को दी। तत्पश्चात कमांडर श्री यादव ने पकड़े गए युवक के पूछताछ के आधार पर चकिया बाजार स्थित एक कबाड़ी के दुकान में छापेमारी की जहां से दुकानदार बालदेव साह को गिरफ्तार किया। आरपीएफ ने कबाड़ी के दुकान से भारी मात्रा में पेंडोल क्लिप और फिश प्लेट बरामद किया है। पकड़ा गया कबाड़ी चकिया थाना क्षेत्र के घासीपाकर गांव का निवासी बताया जाता है। छापेमारी टीम में आरपीएफ जवान संजीव कुमार, मयंक कुमार, आनंद कुमार आदि शामिल थे। वाहन जांच में चोरी की बाइक के साथ दो गिरफ्तार

सुगौली प्रखंड कार्यालय के समीप वाहन जांच के दौरान पुलिस ने चोरी की बाइक के साथ दो व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान थाना क्षेत्र के मुसवा के कार्तिक कुमार व भेड़ियारी के आलोक के रूप में की गई है। प्रखंड कार्यालय के समीप वाहन जांच के दौरान दोनों पुलिस को देख भागने लगे। थानाध्यक्ष विवेक जायसवाल ने बताया कि प्रखंड कार्यालय के समीप वाहन चेकिग के दौरान बिना नंबर के एक बाइक पर बैठ कर दो व्यक्ति आ रहे थे। पुलिस ने दोनों को रोककर बाइक का कागजात मांगा गया तो उनके पास कागजात नहीं थे। कड़ाई से दोनों से पूछताछ पर दोनों स्वीकार किया कि बाइक चोरी की है। दोनों को पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी