आतंकी खतरे को लेकर आरपीएफ सतर्क, स्टेशन पर चला सघन जांच अभियान

दिल्ली में पकड़े गए आतंकियों के पूछताछ के बाद स्टेशन व भीड़भाड़ वाली जगहों पर एलईडी ब्लास्ट कर आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की साजिश का पर्दाफाश होने के बाद मुजफ्फरपुर- नरकटियागंज रेलखंड के आरपीएफ पोस्ट पर तैनात पोस्ट कमांडरों को एहतियात बरतने का निर्देश दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 12:37 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 12:37 AM (IST)
आतंकी खतरे को लेकर आरपीएफ सतर्क, स्टेशन पर चला सघन जांच अभियान
आतंकी खतरे को लेकर आरपीएफ सतर्क, स्टेशन पर चला सघन जांच अभियान

मोतिहारी । दिल्ली में पकड़े गए आतंकियों के पूछताछ के बाद स्टेशन व भीड़भाड़ वाली जगहों पर एलईडी ब्लास्ट कर आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की साजिश का पर्दाफाश होने के बाद मुजफ्फरपुर- नरकटियागंज रेलखंड के आरपीएफ पोस्ट पर तैनात पोस्ट कमांडरों को एहतियात बरतने का निर्देश दिया गया है। निर्देश के बाद बापूधाम मोतिहारी, रक्सौल और नरकटियागंज स्टेशन पर तैनात आरपीएफ सतर्क हो गई है। इन स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। समस्तीपुर रेल मंडल के आरपीएफ के मंडल सुरक्षा आयुक्त के निर्देश के बाद बापूधाम स्टेशन पर सघन जांच अभियान चलाया गया। जांच अभियान का नेतृत्व बापूधाम आरपीएफ पोस्ट के कमांडर अर्जुन कुमार यादव कर रहे थे। इस क्रम में प्लेटफार्म, स्टेशन के बाहरी परिसर एवं पार्सल कार्यालय की सघन जांच की गई। जबकि सप्तक्रांति एक्सप्रेस, मिथिला एक्सप्रेस और अवध एक्सप्रेस की तलाशी ली गई। साथ ही यात्रियों के सामान की मेटल डिटेक्टर से जांच की गई। इस दौरान संदिग्ध दिखने वाले लोगों को रोक कर पूछताछ की गई। सत्यापन के बाद उन्हें छोड़ा गया। साथ ही यात्रियों को संदिग्ध वस्तु या संदिग्ध व्यक्ति के देखने पर टॉल फ्री नंबर-139 पर सूचना देने को कहा गया। जांच अभियान में आरपीएफ के सअनि राधेश्याम, मेहीलाल, जवान मयंक कुमार, संजीव कुमार, शंभु कुमार, सर्वेश कुमार आदि शामिल थे। मुकेश गिरि हत्याकांड का आरोपित गिरफ्तार

पीपरा पुलिस ने हरनारायना निवासी युवक मुकेश गिरी हत्याकांड मामले में एक हत्यारोपी को महारानी गांव से मंगलवार की शाम छापेमारी कर गिरफ्तार की है। गिरफ्तार आरोपी महारानी गांव निवासी महेश राय है। इस बाबत थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि 10 सितंबर को हरनारायना गांव निवासी मुकेश गिरि का शव लखना सरेह के एक धान की खेत से पुलिस ने बरामद किया था। मुकेश गिरि की हत्या मामले में उसकी पत्नी शीला देवी ने तीन लोगों को नामजद करते हुए चार अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक आरोपी महारानी गांव निवासी रामदेव राम को गिरफ्तार कर 11 सितंबर को जेल भेज दिया था। एक नामजद आरोपी लालू राम फरार चल रहा है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

chat bot
आपका साथी