बापू की कर्मभूमि से वाराणसी तक पदयात्रा के लिए जनसंपर्क तेज

आगामी दो अक्टूबर से बापू की कर्मभूमि पूर्वी चंपारण के मोतिहारी से वाराणसी तक होने वाली पदयात्रा को लेकर राष्ट्रीय किसान मोर्चा के अंग एवं नवनिर्माण किसान संगठन के राष्ट्रीय संयोजक अक्षय कुमार बुधवार को मोतिहारी पहुंचे।

JagranThu, 23 Sep 2021 01:58 AM (IST)
बापू की कर्मभूमि से वाराणसी तक पदयात्रा के लिए जनसंपर्क तेज

मोतिहारी । आगामी दो अक्टूबर से बापू की कर्मभूमि पूर्वी चंपारण के मोतिहारी से वाराणसी तक होने वाली पदयात्रा को लेकर राष्ट्रीय किसान मोर्चा के अंग एवं नवनिर्माण किसान संगठन के राष्ट्रीय संयोजक अक्षय कुमार बुधवार को मोतिहारी पहुंचे। दो अक्टूबर को वे अपने हजारों सहयोगी किसानों के साथ पदयात्रा का शुभारंभ करेंगे। किसान वर्ग नागरिकों का एक बहुत बड़ा वर्ग है जो मेहनत करके समाज को अन्न उपलब्ध कराता है! यह वर्ग बीते कुछ महीनों से बहुत परेशान है और वर्तमान सरकार के द्वारा लाए गए तीन कानूनों के विरोध में आंदोलनरत है। पदयात्रा की सफलता को लेकर वे शहर के कई गणमान्य लोगों से मिले। इसकड़ी में वे सिटीजन फोरम ऑफ मोतिहारी के अध्यक्ष वीरेंद्र जालान व सह सचिव राम भजन से भी मिले। दोनों ने उन्हें अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। श्री कुमार व चंपारण के किसानों के प्रतिनिधियों ने नागरिकों के संगठन का सहयोग व समर्थन मांगा। मौके पर संजय सत्यार्थी, किसान मोर्चा के विजय पांडेय, राहुल शुक्ला, अजय मिश्रा आदि उपस्थित थे। गांधी जयंती पर फिर टीकाकरण का होगा महाभियान

मोतिहारी : जिले में लगातार टीकाकरण अभियान में बेहतर प्रदर्शन करने के बाद एक बार फिर अगले अभियान की तैयारी प्रारंभ कर दी गई है। गांधी जयंती के अवसर पर एक बार फिर कोरोना टीकाकरण का महाभियान चलाया जाएगा। इस संबंध में जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने जिले भर में फ‌र्स्ट डोज एवं सेकंड डोज का व्यापक रूप से वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने हेतु वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से सभी पीएचसी स्तर के एमओआईसी एवं बीएचएम के साथ समीक्षा बैठक की गई। सर्वप्रथम जिले भर में टीकाकरण के बेहतर प्रदर्शन हेतु अभियान में शामिल टीम के सभी सदस्यों को बधाई दी। डीएम ने सभी संबंधित अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि अगले 10 दिनों में 10 प्रखंडों में रक्सौल, मेहसी, अरेराज, छौड़ादानो, चकिया, पकड़ीदयाल, तुरकौलिया, केसरिया, बंजरिया, मोतिहारी प्रखंडों में शत-प्रतिशत प्रथम डोज का वैक्सीनेशन पूर्ण कराना सुनिश्चित करेंगे। कहा कि पल्स पोलियो की तर्ज पर जिले भर में टीकाकरण से वंचित लोगों का घर-घर सर्वे आशा, एएनएम, सेविका, सहायिका, घर-घर जाकर लोगों को चिन्हित करेंगे। कहा कि जिले भर में टीकाकरण से वंचित लोगों का घर-घर सर्वे जीविका दीदियों द्वारा भी किया जा रहा है। कोई भी व्यक्ति टीकाकरण से वंचित ना रहे इसकी व्यवस्था की जा रही है। 2 अक्टूबर 2021 गांधी जयंती के अवसर पर जिले भर में टीकाकरण का महाअभियान सर्वे प्लान के अनुसार सुनिश्चित किया जाएगा। कहा कि जिलावासियों को सुरक्षित रखने के लिए शत प्रतिशत टीकाकरण अतिआवश्यक है। इस अवसर पर डीपीएम, डब्ल्यूएचओ, यूनिसेफ, केयर, सभी एमओआईसी, बीएचएम आदि वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से जुड़े थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.