मुफस्सिल थाना के दारोगा टीएन राय नहीं रहे, पुलिस लाइन में दी गई सलामी

मुफस्सिल थाना में तैनात दारोगा टीएन राय का निधन हो गया। उनके निधन की खबर सुन पूरे पुलिस महकमें में शोक की लहर दौड़ गई। श्री राय गोपालगंज जिले के हथुआ थाना क्षेत्र के सोहागपुर गांव के निवासी थे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:44 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 11:44 PM (IST)
मुफस्सिल थाना के दारोगा टीएन राय नहीं रहे, पुलिस लाइन में दी गई सलामी
मुफस्सिल थाना के दारोगा टीएन राय नहीं रहे, पुलिस लाइन में दी गई सलामी

मोतिहारी । मुफस्सिल थाना में तैनात दारोगा टीएन राय का निधन हो गया। उनके निधन की खबर सुन पूरे पुलिस महकमें में शोक की लहर दौड़ गई। श्री राय गोपालगंज जिले के हथुआ थाना क्षेत्र के सोहागपुर गांव के निवासी थे। सूचना मिलते ही पुलिस कप्तान नवीनचंद्र झा व सदर एसडीपीओ अरुण कुमार गुप्ता मौके पर पहुंच मौत के कारणों की जांच की। एसपी श्री झा ने मौत के कारणों की जांच के लिए फॉरेंसिक जांच कराने का निर्देश दिया। तत्पश्चात मुजफ्फरपुर से दोपहर बाद फॉरेसिक टीम पहुंची। टीम के सदस्यों ने शव की जांच की और नमूना संग्रह कर अपने साथ ले गई। बताया गया है कि श्री राय शनिवार को अपनी ड्यूटी पूरा करने के बाद रात को मुफस्सिल परिसर में स्थित आवास पर सोने चले गए थे। उनकी पत्नी मीरा देवी उनके साथ ही रहती थी। लेकिन, वह छठ पर्व करने के लिए अपने गांव चली गई थी। रविवार की सुबह अपने बिस्तर पर वे मृत पाएं गए। मुफस्सिल पुलिस ने उनका शव पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा। पोस्टमार्टम के बाद शव को पुलिस लाइन लाया गया। यहां उनके पार्थिव शरीर को सलामी दी गई। तत्पश्चात उनके पुत्र वेद प्रकाश और सत्य प्रकाश और पुलिस कर्मियों के साथ शव को पुलिस वाहन से उनके गांव भेज दिया गया। मौके पर मुफस्सिल इंसपेक्टर राकेश सिन्हा, थानाध्यक्ष रोहित कुमार, पीपराकोठी थानाध्यक्ष अभिनव कुमार दुबे, तकनीकी सेल के प्रभारी मनीष कुमार के अलावा पुलिस एसोसिएशन के पदाधिकारी मौजूद थे।

----------

वर्ष 84 में पुलिस सेवा में बहाल हुए थे श्री राय

वर्ष 1984 में श्री राय सिपाही के पद पर बहाल हुए थे। पदोन्नति के बाद वे दारोगा के पद पर तैनात हुए थे। वे पूर्व में पूर्णिया जिले में तैनात थे। चार वर्ष पूर्व वे मोतिहारी जिला में तैनात हुए थे। श्री राय छौड़ादानों थाना में दारोगा के पद पर सेवा देने के बाद दो वर्ष पूर्व मुफस्सिल थाना में दारोगा के पद पर तैनात थे। श्री राय को दो पुत्र और एक पुत्री थी। बड़े पुत्र के बेटी को अपने साथ रखकर उसे पढ़ाते थे। श्री राय को ह्दयरोग से ग्रसित थे। पिछले दिनों उनके हर्ट की सर्जरी कर चिकित्सकों ने पेशमेकर भी लगाया था। वे हर माह चेकअप के लिए पटना जाते थे।

-------------------------------------------------------------------------

chat bot
आपका साथी