एमएस कॉलेज में कदाचार के आरोप में एक परीक्षार्थी निष्कासित

मोतिहारी । स्नातक प्रथम खंड की परीक्षा अभी जारी है। मोतिहारी के चार केंद्रों एमएस कॉलेज एलएनडी कॉलेज एसएनएस कॉलेज एवं पीयूपी कॉलेज में तीन पालियों में परीक्षा ली जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 10:29 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 10:29 PM (IST)
एमएस कॉलेज में कदाचार के आरोप में एक परीक्षार्थी निष्कासित
एमएस कॉलेज में कदाचार के आरोप में एक परीक्षार्थी निष्कासित

मोतिहारी । स्नातक प्रथम खंड की परीक्षा अभी जारी है। मोतिहारी के चार केंद्रों एमएस कॉलेज, एलएनडी कॉलेज, एसएनएस कॉलेज एवं पीयूपी कॉलेज में तीन पालियों में परीक्षा ली जा रही है। एमएस कॉलेज परीक्षा केंद्र पर रविवार को टीडीसी प्रथम वर्ष की परीक्षा शांतिपूर्ण वातावरण में आयोजित हुई। प्राचार्य सह केंद्राधीक्षक प्रो. (डॉ.) अरूण कुमार ने बताया कि कदाचार के आरोप में एक परीक्षार्थी को निष्कासित कर दिया गया। वह परीक्षार्थी महंत शिवशंकर गिरि महाविद्यालय अरेराज का छात्र है। मोबाइल के माध्यम से चोरी करने के जुर्म में उसे निष्कासित किया गया है। प्राचार्य ने बताया कि प्रथम पाली में गणित, दूसरी पाली में भौतिकी और तीसरी पाली में वनस्पति विज्ञान एवं अंग्रेजी की परीक्षा हुई। प्रथम पाली में कुल 97, दूसरी पाली में 147 तथा तीसरी पाली में कुल 209 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा में भागीदारी की। परीक्षा संचालित करने में प्राचार्य के साथ परीक्षा नियंत्रक डॉ. मनीष कुमार झा, डॉ. मशहूर अहमद, मजिस्ट्रेट रामाशंकर यादव, मनोरंजन सिंह, अविनाश कुमार, इकराम खान आदि की महत्वपूर्ण भूमिका रही। वहीं, एलएनडी कॉलेज के प्राचार्य सह केंद्राधीक्षक प्रो. अरूण कुमार ने बताया कि टीडीसी पार्ट वन की परीक्षा शांतिपूर्ण रही। प्रथम पाली में 143, द्वितीय पाली में 180 तथा तीसरी पाली में 446 परीक्षार्थी उपस्थित हुए। जबकि अनुपस्थित परीक्षार्थियों की संख्या क्रमश: 05, 09 एवं 41 रही। वहीं, एसएनएस एवं पीयूपी कॉलेज में भी शांतिपूर्ण वातावरण में परीक्षा का आयोजन हुआ।

----------------------------------------------------------------------

19 से 24 तक होगी इंटर की सेंट-अप परीक्षा जासं, मोतिहारी : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के निर्देशानुसार इंटरमीडिएट (कला, विज्ञान एवं वाणिज्य) के लिए सेंट-अप परीक्षा के कार्यक्रमों की घोषणा कर दी गई है। परीक्षा का आयोजन 19 से 24 अक्टूबर तक होगा। इस संबंध में मुंशी सिंह महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. (डॉ.) अरूण कुमार ने बताया कि इंटर की सेंट-अप परीक्षा तीन पालियों में ली जाएगी। परीक्षा से संबंधित विस्तृत कार्यक्रमों की घोषणा कर दी गई है। प्रथम पाली में सुबह 07 बजे से 10:15 बजे तक, दूसरी पाली में सुबह 10:30 बजे से दोपहर 01:45 बजे तक तथा तीसरी पाली में दोपहर 02 बजे से शाम 05:15 बजे तक सेंट-अप परीक्षा ली जाएगी। इधर, लक्ष्मी नारायण दुबे महाविद्यालय में भी 19 से 24 अक्टूबर तक सेंट-अप परीक्षा होगी। यह परीक्षा दो पालियों में ली जाएगी। प्रथम पाली का समय सुबह 10:00 बजे से दोपहर 01:15 बजे तक तथा द्वितीय पाली का समय दोपहर 01:30 बजे से संध्या 04:45 बजे तक निर्धारित है। इस उत्प्रेषण जांच परीक्षा में शामिल होने के लिए परीक्षार्थियों को अपने साथ परिचय पत्र एवं नामांकन रसीद लाना अनिवार्य है। इस परीक्षा में अनुपस्थित एवं अनुत्तीर्ण होनेवाले छात्र इंटर की वार्षिक परीक्षा-2022 के लिए अपात्र हो जाएंगे।

chat bot
आपका साथी