फाइनेंस कंपनी में लूट के बाद शुरू हुआ कामकाज

मधुबन स्थित फाइनेंस कंपनी के दफ्तर में बुधवार को हुई लूट की घटना के अगले दिन कंपनी का कामकाज शुरू हो गया। हालांकि घटना का असर ब्रांच पर जरूर दिखा। पैसा निकासी के लिए आधा दर्जन महिला ग्राहक दफ्तर पहुंची थी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 12:19 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 12:19 AM (IST)
फाइनेंस कंपनी में लूट के बाद शुरू हुआ कामकाज
फाइनेंस कंपनी में लूट के बाद शुरू हुआ कामकाज

मोतिहारी । मधुबन स्थित फाइनेंस कंपनी के दफ्तर में बुधवार को हुई लूट की घटना के अगले दिन कंपनी का कामकाज शुरू हो गया। हालांकि, घटना का असर ब्रांच पर जरूर दिखा। पैसा निकासी के लिए आधा दर्जन महिला ग्राहक दफ्तर पहुंची थी। ब्रांच क्रेडिट मैनेजर अभिजीत कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि अभी कंपनी के हेडक्वार्टर हैदराबाद से सिस्टम को अपडेट किया जा रहा है। दोपहर बाद ऑफिस का काम होगा। बताते चले कि भारत फाइनेंशियल इन्सक्लूजर लिमिटेड क्षेत्र के विभिन्न गांवों में बने समूह को ऋण देती है। उसे उसके फिल्ड वर्कर साप्ताहिक इंस्टॉलमेंट में बनी राशि वसूलते हैं। फाइनेंस कंपनी के क्रेडिट मैनेजर ने श्रीवास्तव ने बताया कि ब्रांच में 11 फिल्ड वर्कर हैं। पांच महिलाओं का समूह बनता है। चार समूह पर एक केंद्र होता है। इस कंपनी का यहां 257 केंद्र संचालित है। समूह की प्रत्येक महिला सदस्य को पहली बार 29 हजार 557 रुपये का लोन दिया जाता है, जिसका प्रत्येक साप्ताहिक इंसटॉलमेंट 650 रुपये 85 दिनों में लिया जाता है। लूट की घटना से व्यवसायी भयभीत हैं। मधुबन की लूट की अबतक की सबसे बड़ी घटना है।

फाइनेंस कंपनी से लूट मामले में एक हिरासत में

भारत फाइनेंस कंपनी के दफ्तर से 11 लाख रुपये की लूट मामले में पुलिस के हाथ अब भी खाली है। घटना के 48 घंटे बाद भी पुलिस टीम द्वारा लगातार की गई छापेमारी में अपराधियों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। पुलिस ने संदेह के आधार पर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। इसको लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस ने तेजी से मुकाम की तरफ बढ़ने का दावा किया है। तकनीकी जांच और सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से मिले अहम सुराग के बूते उपलब्धि की तरफ पुलिस बढ़ रही है। घटना के पर्दाफाश के लिए एसपी नवीनचंद्र झा ने प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष दिलीप कुमार के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया है। बताते चलें कि बुधवार की सुबह 8:40 बजे के करीब हथियार से लैस चार बदमाशों ने भारत फाइनेंशियल इंक्लूजर लिमिटेड के दफ्तर से मैनेजर कमलेश कुमार को कब्जे में कर 10 लाख 95 हजार 975 रुपये लूटकर निकल गये थे। इस दौरान मैनेजर का पर्स व एक मोबाइल भी बदमाश अपने साथ ले गये हैं। लूट के उद्भेदन में जुटी पुलिस फिलहाल कुछ भी बताने से बच रही है। पकड़ीदयाल डीएसपी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि प्रशिक्षु डीएसपी श्री कुमार व निवर्तमान थानाध्यक्ष राजेश कुमार के साथ अन्य अधिकारी व पुलिस बल साथ संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। शीघ्र अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी