टीकाकरण की गति बढ़ाने के लिए लोगों को करें जागरूक

अनुमंडल कार्यालय के सभागार में एसडीओ आरती ने वैक्सीनेशन को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 12:24 AM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 12:24 AM (IST)
टीकाकरण की गति बढ़ाने के लिए लोगों को करें जागरूक
टीकाकरण की गति बढ़ाने के लिए लोगों को करें जागरूक

रक्सौल । अनुमंडल कार्यालय के सभागार में एसडीओ आरती ने वैक्सीनेशन को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान अनुमंडल क्षेत्र के आदापुर, छौड़ादानो, रामगढ़वा एवं रक्सौल प्रखंड में चल रहे वैक्सीनेशन के संबंध में जानकारी ली। प्रखंडों में कहां-कहां टीकाकरण चल रहा है। टीकाकरण केंद्र पर अधिक से अधिक संख्या में लोग पहुंचे। इसके लिए एसडीओ ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि टीकाकरण से पूर्व लोगों में जागरूकता के लिए व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जाए। क्षेत्र की आशा, सेविका-सहायिका, विकास मित्र, जीविका दीदी, एएनएम घर-घर जाकर टीका नहीं लेने वाले लोगों की समस्या को जानें। फिर उनके गलतफहमी को दूर कर टीका के लिए नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर पहुंचने का समय बताएं। जहां आसानी से टीकाकरण हो सकें। जिसे की सरकार के इस महत्वाकांक्षी अभियान का लाभ अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच सके। मौके पर कार्यपालक दंडाधिकारी संतोष कुमार सिंह, बीडीओ संदीप सौरभ, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. एसके सिंह आदि उपस्थित थे। टीकाकरण कार्य का एसडीओ ने लिया जायजा

रक्सौल प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित बीआरसी में चल रहे टीकाकरण कार्य का एसडीओ आरती ने निरीक्षण किया। टीकाकरण केंद्र पहुंच एसडीओ ने स्वास्थ्यकर्मियों को निर्देश दिया कि शिक्षक सरकारी हो या गैर सरकारी, सभी को टीका लगाना है। इस कार्यक्रम के तहत दो दिनों से विभाग के निर्देशानुसार शिक्षकों एवं उनके परिवारों का टीकाकरण किया जा रहा है। जिसमें सरकारी व गैर सरकारी शिक्षक व उनके परिवार के लोग सम्मिलित हो रहे है। एसडीओ ने कहा कि टीकाकरण अभियान को हर हाल में सफल बनाना है। इसलिए सभी शिक्षक व उनके परिवार निश्चित रूप से टीका लें। इस दौरान कार्यपालक दंडाधिकारी संतोष सिंह, बीडीओ संदीप सौरभ, यूनिसेफ के बीएमसी अनिल कुमार, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नागेश्वर कुमार, बीआरपी मनोज कुमार, छोटेलाल राय व हृदयेश गुप्ता आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी