गंडक नदी पर बनने वाले पुल के स्थल का किया निरीक्षण

गोविदगंज घाट से सलेमपुर तक गंडक नदी पर पुल बनाने के लिए मंगलवार को पटना से पथ निर्माण विभाग की टीम ने पहुंचकर स्थल का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 01:11 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 01:11 AM (IST)
गंडक नदी पर बनने वाले पुल के स्थल का किया निरीक्षण
गंडक नदी पर बनने वाले पुल के स्थल का किया निरीक्षण

मोतिहारी । गोविदगंज घाट से सलेमपुर तक गंडक नदी पर पुल बनाने के लिए मंगलवार को पटना से पथ निर्माण विभाग की टीम ने पहुंचकर स्थल का निरीक्षण किया। टीम के सदस्यों ने गंडक नदी की दूरी के साथ-साथ पूर्ण वह सड़क बनाने को लेकर निरीक्षण किया। गोविदगंज से सलेमपुर तक पुल की लंबाई लगभग 1.2 किलोमीटर होगी। ऐसे में उक्त पुल के बन जाने से अरेराज से गोपालगंज की दूरी तय करने में लोगों को समय कम लगने के साथ साथ दूरी भी कम हो जाएगी। उक्त पुल के निर्माण को लेकर राज्यसभा सदस्य सतीशचंद्र दुबे द्वारा केंद्र सरकार के मंत्री नितिन गड़करी को पत्र देकर जनहित को देखते हुए पुल निर्माण की मांग की थी। साथ ही जिप सदस्य पप्पू मिश्र ने भी उक्त पल निर्माण के लिए प्रयास कर रहे थे। मांग के आलोक में उक्त स्थल का निरीक्षण से क्षेत्र के लोगों में हर्ष व्याप्त है। लोगों में पुल बन जाने से अरेराज से गोपालगंज जाने के लिए आवागमन में सुविधा को लेकर खुशी है। निरीक्षण के दौरान जिला परिषद सदस्य शैलेंद्र कुमार पप्पू मिश्रा मोहित मिश्रा आदि लोग मौजूद थे। बिजली चोरी कर औद्योगिक कार्य करते पकड़ा

कोटवा थाना क्षेत्र के कल्याणपुर वृत में मंगलवार को विद्युत विभाग की टीम ने छापेमारी की। इस दौरान मीटर बाइपास कर औद्योगिक कार्य करते वीरेंद्र ठाकुर को पकड़ा गया। विद्युत खपत की जांच के बाद आरोपित पर 65234 रुपये राशि का जुर्माना लगाया गया। वहीं, पहले की बकाया राशि 7020 रुपये सहित कुल राशि 72254 रुपये वसूली के लिए स्थानीय थाना में आवेदन दिया गया है। छापेमारी टीम का नेतृत्व कनीय विद्युत अभियंता विकास कुमार कर रहे थे। उन्होंने बताया कि प्राथमिकी के लिए पुलिस को आवेदन दिया गया है। छापेमारी में तालकेश्वर कुमार, मानव बल अनिल कुमार, रामू कुमार आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी