घरेलू गैस के दाम में बेतहाशा वृद्धि को लेकर सांकेतिक विरोध-प्रदर्शन

युवा कांग्रेस के बैनर तले रक्सौल विधान अध्यक्ष मनोरंजन तिवारी के नेतृत्व में घरेलू गैस के दामों में बेतहाशा वृद्धि को लेकर सांकेतिक विरोध-प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 01:14 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 01:14 AM (IST)
घरेलू गैस के दाम में बेतहाशा वृद्धि को लेकर सांकेतिक विरोध-प्रदर्शन
घरेलू गैस के दाम में बेतहाशा वृद्धि को लेकर सांकेतिक विरोध-प्रदर्शन

रक्सौल । युवा कांग्रेस के बैनर तले रक्सौल विधान अध्यक्ष मनोरंजन तिवारी के नेतृत्व में घरेलू गैस के दामों में बेतहाशा वृद्धि को लेकर सांकेतिक विरोध-प्रदर्शन किया गया। बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के महासचिव सह गोपालगंज प्रभारी प्रो. अखिलेश दयाल ने केंद्र सरकार और बिहार सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत के 29 राज्यों में सबसे महंगी गैस बिहार प्रदेश में है।

प्रदेश महासचिव ने आंकड़ा दर्शाते हुए कहा कि पड़ोसी राज्य उत्तरप्रदेश में 817 रुपये पश्चिम बंगाल में 845 रुपये मध्यप्रदेश में 825 रुपये हरियाणा में 828 रुपये चेन्नई में 853 रुपये देश की राजधानी दिल्ली में 819 रुपये पिछड़े राज्य बिहार में 917 रुपये है। प्रदेश महासचिव ने कहा कि लगातार दस दिनों से 20 से 50 रुपये घरेलू गैस के दामों में लगातार केंद्र सरकार वृद्धि कर रही है। साथ ही साथ गैस सब्सिडी के नाम पर देश के मध्यमवर्ग, गरीब वर्ग और रोजमर्रा की जिंदगी जीने वाले वाले की गाढ़ी कमाई पर डकैती करने का काम भाजपा सरकार कर रही है। प्रदेश महासचिव ने कहा उज्ज्वला योजना बस एक छलावा और खानापूर्ति योजना थी। गरीब बेबस और लाचार परिवार वालों के साथ भाजपा सरकार ने क्रूरतापूर्ण मजाक उड़ाने का कार्य किया है। गरीबी रेखा के नीचे रहनेवाले बीपीएल परिवार वालों के खातों में सब्सिडी के रुपये आने बंद हो चुके हैं। भाजपा की कथनी और करनी में फर्क है। बेतहाशा महंगाई को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर हमला करते हुए कहा कि अब देश की 130 करोड़ जनता को समझ आने लगी है कि देश की सत्ता को चलाना और लच्छेदार भाषण देना दोनों में अंतर है। उक्त कार्यक्रम में सिकंदर कुमार, विश्वनाथ महतो, करण कुमार, संजय राम, रोहित कुमार, महेश कुमार सहित अनेकों युवा उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी