पुलिस दु‌र्व्यवहार को लेकर मुख्यमंत्री से मिलेंगे पूर्व विधायक

तेतरिया में पूर्व विधायक शिवजी राय ने आरोप लगाया है कि राजनीति दबाव में आकर पुलिस ने उनकी हत्या की नीयत से हमला किया। प्रशासन ने विरोधियों से मिलकर उनके पुत्र को चुनाव हराने के लिए बोगस वोटिग कराई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Nov 2021 10:48 PM (IST) Updated:Tue, 16 Nov 2021 10:48 PM (IST)
पुलिस दु‌र्व्यवहार को लेकर मुख्यमंत्री से मिलेंगे पूर्व विधायक
पुलिस दु‌र्व्यवहार को लेकर मुख्यमंत्री से मिलेंगे पूर्व विधायक

मोतिहारी । तेतरिया में पूर्व विधायक शिवजी राय ने आरोप लगाया है कि राजनीति दबाव में आकर पुलिस ने उनकी हत्या की नीयत से हमला किया। प्रशासन ने विरोधियों से मिलकर उनके पुत्र को चुनाव हराने के लिए बोगस वोटिग कराई। अपने गांव में प्रेस को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक ने कहा सोमवार को चुनाव के शाम मतदान केन्द्र से करीब 200 मीटर की दूरी पर रामा राय के आवासीय दरवाजे पर बैठे हुए थे। अकारण उनपर लाठीचार्ज किया गया। दर्जनों ग्रामीणों को जख्मी कर दिया गया। 100 वर्ष के गोनू राय घायल हुए हैं। ग्रामीण लाठीचार्ज के बाद काफी नारा•ा हो गये थे। उन्होंने और उनके पुत्र बिपुल के बीच बचाव करने से बहुत बड़ी अनहोनी टल गई। अन्यथा मुजफ्फरपुर के जी कृष्णैया कांड की पुनरावृत्ति हो सकती थी। वे मुजफ्फरपुर से इलाज कराने के बाद वापस यहां आए हैं। पूर्व विधायक ने कहा कि राजेपुर थाने में ऐसे लोग पर मुकदमा दर्ज किया गया है जो घटनास्थल पर थे भी नहीं। इस सबके साक्ष्य विडियो में उपलब्ध है। पुलिस द्वारा उनके साथ किये गये दु‌र्व्यवहार तथा चुनाव में प्रशासनिक पक्षपात से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलकर अवगत कराएंगे, ताकि इसमें दोषी पदाधिकारी पर कार्रवाई कराई जा सके। हमले में जख्मी दारोगा के आवास पर मिलने पहुंचे डीएम

राजेपुर थाना क्षेत्र के नोनीमल गांव में सोमवार को भीड़ द्वारा किए गए हमले में जख्मी दारोगा अनुज कुमार से मिलने जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक मंगलवार को मुफस्सिल थाना परिसर स्थित उनके आवास पर पहुंचे और उनका हाल-चाल लिया। इस दौरान उन्होंने उन्हें हरसंभव इलाज का भरोसा दिलाया। कहा कि वे दिल्ली एम्स में भी जाकर अपना इलाज जरूर कराएं। पैसे व खर्च की चिता नहीं करें। वे उन्हें हर संभव मदद सुनिश्चित करेंगे। यहां बता दें कि सोमवार को पंचायत चुनाव के दौरान भीड़ ने पुलिस पर हमला कर दिया था। इसमें दारोगा अनुज कुमार समेत एसडीएम व अन्य पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गए थे। डीएम ने सदर अस्पताल में इलाजरत जवानों को भी एम्बुलेंस की सुविधा उपलब्ध कराकर पुलिस केन्द्र भेजवाया। जख्मी लोगों में पकड़ीदयाल एसडीएम कुमार रविद्र, डीएम के अंगरक्षक रामाकांत कुमार, महिला सिपाही चंदा कुमारी, दारोगा अनुज कुमार सिंह व अमित कुमार जख्मी हो गए थे। सभी का इलाज सोमवार की रात सदर अस्पताल में कराया गया था। डीएम ने मुलाकात के दौरान मुख्य पथ से थाना परिसर में आवास तक जाने वाली सड़क का पीसीसी कराने का भी आश्वासन दिया।

chat bot
आपका साथी