भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट, महिला समेत नौ जख्मी

तुरकौलिया मध्य पंचायत के ब्रह्मटोला गांव में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। मारपीट में एक ही पक्ष की महिला समेत 9 लोग घायल हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 01:19 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 01:19 AM (IST)
भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट, महिला समेत नौ जख्मी
भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट, महिला समेत नौ जख्मी

मोतिहारी । तुरकौलिया मध्य पंचायत के ब्रह्मटोला गांव में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। मारपीट में एक ही पक्ष की महिला समेत 9 लोग घायल हो गए। घायलों में बेलास महतो, साधु महतो, चंदर महतो, सीता देवी आदि हैं। जिनका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। साथ ही घटना में आधा दर्जन लोगों का घर भी जला दिया है। जिसमें रखे लाखों रुपये की संपत्ति जलकर खाक हो गई। जिनका घर जला है उनमें शंकर भगत, फूलमती कुंवर, धर्मेंद्र महतो, रूना देवी, बेलास महतो, देवकली देवी हैं। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। मामले में पीड़ित शंकर महतो ने थाना में आवेदन देकर बताया है कि आरिफ आलम, एजाज आलम, दिलशेर आलम, मुस्तकीम मियां, अनवर अंसारी, लतीफ मियां, मोख्तार अंसारी, सरोज आलम, मुस्तफा आलम, सकुर मियां, जावेद आलम, तूफान आलम, इब्राहिम मियां सहित करीब 4 दर्जन लोग हथियार से लैस होकर उक्त जमीन पर जबरन दखल कब्जा करने के लिए पहुंचे। जिसपर वह और उसके भाई घर बनाकर रहते हैं। साथ ही सदर एसडीएम के न्यायालय से हमे डिग्री भी प्राप्त है। उसके बावजूद भी दंबगों ने सैकड़ों की संख्या में पहुंच मारपीट करते हुए घर को आग के हवाले कर दिया। प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने बताया कि 4 दर्जन लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

हथियार के बल पर बदमाशों ने व्यवसायी को लूटा केसरिया : एसएच-74 से होकर साहेबगंज जा रहे व्यवसायी से मंगलवार को बाइक पर सवार बदमाशों ने हथियार का भय दिखाकर रुपये लूट लिए। मिली जानकारी के अनुसार रेडिमेड कपड़ा व्यवसायी बकाया की वसूली कर केसरिया से साहेबगंज जा रहे थे। इसी दौरान पीछे से दो बाइक पर सवार छह बदमाशों द्वारा बाइक में टक्कर मारकर गिरा दिया गया। बाइक के गिरते ही बदमाशों ने व्यवसायी एवं उसके सहयोगी के माथे पर पिस्टल सटा दिया और रुपये लेकर लाला छपरा की तरफ भाग निकले। घटना को लेकर साहेबगंज थाना क्षेत्र के नवानगर निजामत गांव निवासी मो. इफ्तेखार ने थाना में आवेंदन दिया है। बताया है कि वे साहेबगंज गांधी चौक के समीप रेडीमेड कपड़ा का थोक व्यवसाय करते है। केसरिया और कल्याणपुर के छोटे दुकानदारों को कपड़ा दिया करते हैं। बकायादारों के यहां से पैसे की वसूली कर अपने साथी शिवचंद्र प्रसाद के साथ बाइक से घर जा रहे थे। इसी बीच केसरिया-लालाछपरा के बीच एक लाइन होटल के समीप बदमाशों द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया। उनके पास 69 हजार आठ सौ रुपये थे जिसे लूट लिया गया। बदमाशों में से दो की पहचान व्यवसायी द्वारा कर ली गई है। व्यवसायी ने बताया की दो बदमाशा उनके गांव के ही ताहिर मियां और इसराइल मियां है। थानाध्यक्ष विनय कुमार ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी