मोतिहारी में समाधान दिवस पर भूमि विवाद के कई मामलों का हुआ निष्पादन

भूमि विवाद संबंधी मामलों के निपटारे को लेकर शनिवार को जिले के विभिन्न थानों में जनता के दरबार में समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इसके माध्यम से कई मामले सुलझाए भी गए। इस आयोजन में पुलिस एवं अंचल अधिकारी की मौजूदगी में दोनों पक्षों की सहमति से विवाद का समाधान किया जाता है।

JagranSun, 25 Jul 2021 12:30 AM (IST)
मोतिहारी में समाधान दिवस पर भूमि विवाद के कई मामलों का हुआ निष्पादन

मोतिहारी । भूमि विवाद संबंधी मामलों के निपटारे को लेकर शनिवार को जिले के विभिन्न थानों में जनता के दरबार में समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इसके माध्यम से कई मामले सुलझाए भी गए। इस आयोजन में पुलिस एवं अंचल अधिकारी की मौजूदगी में दोनों पक्षों की सहमति से विवाद का समाधान किया जाता है। अरेराज : गोविदगंज थाना एवं अरेराज ओपी परिसर में शनिवार को समाधान दिवस के अवसर पर जनता दरबार का आयोजन कर जमीनी विवाद से जुड़े मामले पर सुनवाई की गई। गोविदगंज थाना परिसर में थानाध्यक्ष सरफराज अहमद तथा अरेराज ओपी में प्रभारी सुधीर कुमार के साथ अरेराज अंचलाधिकारी पवन कुमार झा ने जमीनी विवाद से जुड़े मामलों में सुनवाई की। सीओ श्री झा ने बताया कि गोविदगंज थाना के रमपुरवा गांव में विश्वनाथ महतो बनाम भरोसी महतो के बीच खतियानी जमीन में बंटवारे को लेकर विवाद था। जिसमें वंशावली की मांग की गई है। राजेपुर में हबीब उल्लाह अंसारी बनाम समी उल्लाह अंसारी के बीच आपसी बटवारा को लेकर विवाद था, जिसमें दोनों पक्षों से कागजात की मांग की गई। सलाहां गांव में प्रेमचंद्र मिश्र बनाम मनमोहन मिश्र के बीच घड़ारी की जमीन में हिस्सेदारी को लेकर विवाद था। जिसमें साक्ष्य के साथ अगले शनिवार को आने की बात कही गई है। इधर, सलाहां गांव में ही पवन राम बनाम दिलीप राम के बीच दस्तावेजी जमीन में हिस्सा को लेकर विवाद था। मामले का निपटारा कर दिया गया। नवादा में कमरुद्दीन मियां बनाम कमलेश्वर सहनी के बीच पर्चा की जमीन संबंधी विवाद था, जिसमें दखल कब्जा देखने के बाद निपटारा करने की बात कही गई। वहीं, अरेराज ओपी परिसर में जनेरवा गांव के सचिद्रा मिश्र बनाम बृजमोहन मिश्र के बीच गलत वंशावली को लेकर विवाद था। ऐसे अनेक मामलों की सुनवाई कर समाधान का प्रयास किया गया। बंजरिया : स्थानीय थाना परिसर में आयोजित जनता दरबार में एक मामले का निष्पादन हुआ। उक्त जानकारी देते हुए सीओ मणिकुमार वर्मा ने बताया कि जमीनी विवाद के कुल तीन मामले जनता दरबार में आए थे। इनमें से एक मामले का निष्पादन कर दिया गया। बाकी दो मामलों को फिर अगले जनता दरबार में आवश्यक कागजात के साथ बुलाया गया है। मौके पर थानाध्यक्ष रविरंजन कुमार, एसआइ रामदखल सिंह, एएसआइ संतोष सिंह आदि उपस्थित थे।

कोटवा : कोटवा थाना परिसर में शनिवार को हुए जनता दरबार में एक भी फरियादी नहीं पंहुचा। वहीं, भोपतपुर ओपी परिसर में आयोजित जनता दरबार मे तीन मामलों पर सुनवाई हुई। सीओ उपेंद्र कुमार तिवारी ने बताया कि दो मामलों में अगले सप्ताह सुनवाई के लिए फरियादियों को फिर से बुलाया गया। जबकि एक अन्य मामले में सड़क अवरुद्ध करने को लेकर हुए दो पक्षों के बीच संभावित टकराव को देखते हुए निरोधात्मक कार्रवाई हेतु अनुमंडल पदाधिकारी को रिपोर्ट भेजी गई। इस दौरान ओपी प्रभारी पंकज कुमार राय, दारोगा अजीत कुमार सिंह सहित अंचल कर्मी उपस्थित थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.