उत्पाद विभाग व जिला पुलिस की कार्रवाई में दर्जन भर शराब भट्ठिया ध्वस्त

पूर्वी चंपारण एवं गोपालगंज जिले के उत्पाद विभाग व एलटीएफ की टीम ने सुंदरापुर व सलेमपुर के दियारा इलाके में छापेमारी कर कई शराब भट्ठियों को ध्वस्त कर दिया। उत्पाद अधीक्षक अविनाश प्रकाश ने बताया कि दोनों जिला के पुलिस व उत्पाद विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी की है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Nov 2021 10:58 PM (IST) Updated:Mon, 08 Nov 2021 10:58 PM (IST)
उत्पाद विभाग व जिला पुलिस की कार्रवाई में दर्जन भर शराब भट्ठिया ध्वस्त
उत्पाद विभाग व जिला पुलिस की कार्रवाई में दर्जन भर शराब भट्ठिया ध्वस्त

मोतिहारी । पूर्वी चंपारण एवं गोपालगंज जिले के उत्पाद विभाग व एलटीएफ की टीम ने सुंदरापुर व सलेमपुर के दियारा इलाके में छापेमारी कर कई शराब भट्ठियों को ध्वस्त कर दिया। उत्पाद अधीक्षक अविनाश प्रकाश ने बताया कि दोनों जिला के पुलिस व उत्पाद विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी की है। इस दौरान दर्जन भर शराब भट्ठियों को ध्वस्त किया गया। वहां से 23 हजार लीटर चुलाई शराब व अ‌र्द्ध निर्मित शराब भी जब्त किया गया है। इधर, रक्सौल में भी छापेमारी कर शराब भट्ठी को ध्वस्त किया गया। पुलिस ने बंजरिया थाना के चैलाहां गांव में छापेमारी कर भारी मात्रा में चुलाई शराब को विनष्ट किया है। यहां से 12 हजार 80 लीटर अ‌र्द्ध निर्मित एवं 35 लीटर शराब भी जब्त किया गया है। छापेमारी टीम में रविद्र कुमार सिंह, कुंज बिहारी सिंह, ओमप्रकाश आदि शामिल थे। जबकि नगर थाना की पुलिस ने सोमवार को शहर के जानपुल, राजाबाजार, बेगमपुर एवं हेनरी बाजार में छापेमारी कर 50 लीटर चुलाई शराब को जब्त किया है। पुलिस निरीक्षक विजय कुमार राय ने बताया कि छापेमारी टीम में दारोगा, जितेंद्र कुमार सिंह, अनमोल यादव के अलावा पैंथर मोबाइल टीम भी शामिल थी। इस क्रम में पताही एवं डुमरियाघाट की पुलिस ने भी छापेमारी कर भारी मात्रा में शराब जब्त किया है। पुलिस ने शराब भट्ठी को किया ध्वस्त

हरसिद्धि थाना क्षेत्र अंतर्गत गायघाट पंचायत में सोमवार को पुलिस ने उज्जैन लोहियार डोभी टोला नदी के किनारे संचालित शराब भट्ठी को ध्वस्त कर दिया। इस कार्रवाई में करीब 500 लीटर अर्ध निर्मित देसी शराब को नष्ट कर दिया गया। इस दौरान पुलिस ने शराब बनाने के उपकरण, एलपीजी गैस सिलेंडर, ड्राम, बर्तन सहित एक जार में पचपन लीटर शराब जब्त किया। छापेमारी में दारोगा अरुण ओझा, एएसआइ शमीम अहमद, एएसआइ कमल कुमार, एसआइ सुनील पासवान, गृह रक्षक एवं चौकीदार शामिल थे। वहीं, कारोबारी पुलिस की गाड़ी देखकर भाग निकले। थानाध्यक्ष प्रमोद पासवान ने बताया कि कारोबारियों को चिन्हित कर मद्यनिषेध कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी