वीडियो कॉन्फ्रेंसिग से मुख्यमंत्री ने किया मनरेगा पार्क का उद्घाटन

वीडियो कॉन्फ्रेंसिग से मुख्यमंत्री ने किया मनरेगा पार्क का उद्घाटन
Publish Date:Sun, 20 Sep 2020 01:04 AM (IST) Author: Jagran

मोतिहारी। रक्सौल अनुमंडल क्षेत्र के चंपापुर पंचायत के मनना गांव स्थित जलजीवन हरियाली के तहत बने मनरेगा तालाब सह पार्क का सीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से उद्घाटन किया। इस दौरान डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने उक्त स्थल की उपलब्धि के संबंध में जानकारी दी। बताया कि मनना गांव में मनरेगा अंतर्गत 19 लाख 94 हजार 42 रुपये की लागत से मनरेगा तालाब सह पार्क का वाकिग ट्रेक, कुर्सी सहित पौधे भी लगाए गए हैं। वहीं डीएम श्री अशोक ने मनरेगा पार्क के समीप आत्मनिर्भर अभियान के तहत लग रहे बा•ार का विकास कराने का निर्देश मुखिया पति शमशुल जोहा को दिया। पार्क में ओपेन जिम बनाने का निर्देश बीडीओ को दिया। इस दौरान एसपी नवीन चन्द्र झा, डीटीओ , डीएसपी सागर कुमार, एसडीओ आरती कुमारी, बाल बिकास परियोजना पदाधिकारी, रक्सौल थानाध्यक्ष अभय कुमार, उद्घाटन के मौके डीडीसी कमलेश कुमार सिंह, डीआरडीए निदेशक, मनरेगा डीपीओ, बीडीओ राकेश कुमार, सीओ मणिभूषण कुमार, पीओ अश्विनी कुमार सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे।

---------

हाट बाजार का आयोजन ग्रामीणों के लिए इस तालाब के किनारे डीएम के निर्देश पर हाट बाजार भी लगाया जा रहा है। जिसमें ग्रामीणों के लिए साग-सब्जी, कपड़ा, सिलाई कराने से लेकर नास्ता आदि की दुकान भी लगाई जा रही है। जिसमें बाहर से आए दर्जनों अप्रवासी मजदूरों को रोजगार भी मिल गया है। हालांकि कि इस बाजार को सफल बनाने के लिए मुखिया पति समशुल जोहा अंसारी का अथक प्रयास देखन को मिल रहा है।

----------

तालाब के अंदर लगाया गया नौका पिछले दिनों उद्घाटन के पूर्व डीएम श्री अशोक ने तालाब व पार्क का निरीक्षण किया था। इस दौरान उन्होंने तालाब के अंदर नौका लगवाने की बात कही थी। जिसे तत्काल जिला से भेजकर लगवाया। जिसमें दो नौका व दो एनडीआरएफ की टीम नौका को तैरते दिखे। ग्रामीणों ने कहा कि हमलोग को जो पार्क के लगने व तालाब में नौका लगाने के लिए मुखिया का देन है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.