सुरक्षा की गुहार लगाती रही बेटी, आंखों के सामने गोलीमार पिता ने छीन ली सुहाग

मोतिहारी । जितना थाना क्षेत्र के अठमोहान गांव में सोमवार की शाम आनर किलिग में युवक के साथ रिश्ते-नातों का भी खून किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 11:11 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 11:11 PM (IST)
सुरक्षा की गुहार लगाती रही बेटी, आंखों  के सामने गोलीमार पिता ने छीन ली सुहाग
सुरक्षा की गुहार लगाती रही बेटी, आंखों के सामने गोलीमार पिता ने छीन ली सुहाग

मोतिहारी । जितना थाना क्षेत्र के अठमोहान गांव में सोमवार की शाम आनर किलिग में युवक के साथ रिश्ते-नातों का भी खून किया गया। जिस बेटी को बचपन से लालन-पालन कर बड़ा किया उसकी आंखों के सामने ही गोलियों से उसके सुहाग को उसके बेदर्द बाप ने सदा के लिए छीन लिया। बेटी पूजा अपने व अपने परिवार की सुरक्षा की गुहार लगाती रही मगर कोई फायदा नहीं हुआ। अलबत्ता, उसके पति की हत्या करने के बाद उसकी और उसके सास ससुर की भी बेरहमी पूर्वक पीटकर जख्मी किया गया। इतना ही नहीं हमलावरों को आठ माह की बच्ची पर भी तरस नहीं आया। उसे उसकी मां की गोद से छीन जमीन पर फेंक दिया। हालांकि, उसे बरामद कर लिया गया है। इस घटना में पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठने लगा है। महिला के ससुराल पक्ष द्वारा पुलिस व न्यायालय में आवेदन देकर सुरक्षा की गुहार लगाई गई थी। पुलिस के जाने के आधा घंटा के बाद महिला के मायके से लोग आए व घर की खिड़की व दीवार तोड़कर घर में प्रवेश कर गए और पूजा देवी के सामने ही उसके पति को गोलियों से भून डाला गया। उसे चार गोली मारी गई। वहीं उसके ससुर ग्रामीण डाकपाल प्रेमचन्द्र सिंह, सास तथा दूधमुही बच्ची कनक को भी उठाकर फेंक दिया। देर रात उसे बरामद किया गया। सभी का सदर अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है। सास को चिताजनक हालत में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पूजा का आरोप है कि बार-बार पुलिस को सूचना देने के बाद भी पुलिस उसके पति को नहीं बचा सकी। घटना के आधा घंटा पूर्व पुलिस उसके घर पर आई थी और जाते ही यह घटना हुई।

----------

पूजा ने पूछा क्या-प्रेम विवाह करना गुनाह है?

मोतिहारी : पूजा के लिए अपने मन से अपना वर चुनने की यह बड़ी सजा उसके स्वजनों ने दी। उसने अपने गांव के ही 24 वर्षीय युवक अवनीश कुमार से शादी कर ली। इसके बाद दोनों भागकर किसी दूसरे प्रदेश में रह रहे थे। कुछ दिन बाद उन्हें लगा कि अब सबकुछ सामान्य हो गया होगा। लोगों का गुस्सा शांत हो गया होगा। लोग फिर से उसे अपनी बेटी पतोहू मान लेंगे। लेकिन, झूठी शान बनाने में जुटे लोग पुरानी बातों पर ही अड़े रहे। घटना के बाद पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया है।

-------------

वर्जन 12 लोगों पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई है। सिकरहना डीएसपी के नेतृत्व में एसआइटी का गठन किया गया है। छापेमारी जारी है। पुलिस की भूमिका की जांच का जिम्मा भी डीएसपी को दिया गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषी पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। नवीनचन्द्र झा

पुलिस अधीक्षक, पूवी चम्पारण

chat bot
आपका साथी