हंगामे की भेंट चढ़ा कोविड टीकाकरण अभियान

मोतिहारी। रक्सौल अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न प्रखंडों में आयोजित वैक्सीनेशन का कार्य अधिकांश केंद

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 12:14 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 12:14 AM (IST)
हंगामे की भेंट चढ़ा कोविड टीकाकरण अभियान
हंगामे की भेंट चढ़ा कोविड टीकाकरण अभियान

मोतिहारी। रक्सौल अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न प्रखंडों में आयोजित वैक्सीनेशन का कार्य अधिकांश केंद्रों पर हंगामे की भेंट चढ़ गया। कई केंद्रों पर टीकाकरण का कार्य बाधित हो गया। सूचना मिलते ही अधिकारी भी केंद्र पर पहुंचे, लेकिन लोगों के सामने एक भी नहीं चली। स्वास्थ्यकर्मी व अधिकारी केंद्र से लौट गए।

रक्सौल प्रखंड की सिसवा, पलनवा जगधर एवं लक्ष्मीपुर लछुमनवा पंचायत में टीकाकरण को लेकर लोगों ने खूब हंगामा किया। जानकारी के अनुसार प्रखंड में सोलह केंद्र बनाए गए हैं। वहां कुल तीन हजार डोज प्राप्त हुई थी, लेकिन हंगामे के कारण करीब नौ केंद्रों पर टीकाकरण कार्य बाधित हो गया। स्वास्थ्यकर्मियों ने बताया कि आक्रोशित लोगों के तेवर को देख केंद्र पर मौजूद जनप्रतिनिधि, डाटा ऑपरेटर आदि निकल गए। कई जगहों पर लोगों ने एएनएम को घेर लिया।

आदापुर, संस : कोविड 19 की तीसरी लहर से बचाव को लेकर वैक्सीनेशन का कार्य चल रहा है। श्यामपुर बाजार स्थित मध्य विद्यालय बालक सहित आधा दर्जन केंद्रो पर हंगामे के बीच पुलिस की देखरेख में टीकाकरण हुआ। वहां प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. राजेश कुमार सहनी व थानाध्यक्ष संदीप कुमार उपस्थित रहे। लेकिन कम वैक्सीन उपलब्ध होने तथा कही कही नेट की शिकायत होने से पंजीकरण करने में कठिनाइयों का सामना स्वास्थ्यकर्मियों को करना पडा। इसके कारण लोगों ने जमकर हंगामा शुरू कर दिया। इससे नाराज होकर अनेक लोग घर लौट गए तो कुछ लोग स्वास्थ्य केन्द्र पहुंच टीकाकरण करने का अनुरोध किया। इस संबंध में प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक संजय कुमार शर्मा ने बताया मांग से कम वैक्सीन उपलब्ध होने के कारण सभी लोगों का टीकाकरण नहीं हो सका। श्री शर्मा ने बताया कि प्राप्त दो हजार में प्रथम डोज के लिए 1200 तथा द्वितीय के लिए 800 डोज मिले थे। जिसे बरवा, हरपुर, बेलदरवा, लक्ष्मीपुर पोखरिया, मझरियां व श्यामपुर मध्य विद्यालय केन्द्रो पर भेजा गया था।

छौड़ादानो, संस. : प्रखंड क्षेत्र कि विभिन्न केंद्रों पर टीकाकरण के दौरान लोगों ने जमकर हंगामा किया। इससे कई केंद्रों पर टीकाकरण कार्य बाधित हो गया। प्रखंड क्षेत्र में कुल चौदह जगह पर वैक्सीनेशन का कार्य होना था। जिसके लिए कुल दो हजार डोज प्राप्त हुआ था। लेकिन अव्यस्थित तरीके से डोज के वितरण के कारण कई केंद्रों पर कम पड़ गया। जिसे हंगामा हो गया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि मांग के अनुसार आपूर्ति नहीं होने के कारण केंद्रों पर हंगामा हो जा रहा है। स्वास्थ्यकर्मियों का करें सहयोग

केंद्र पर पहुंचे अधिकारी व चिकित्सकों का कहना है कि लोग संयम बरतें। लाइन में खड़ा रहने के दौरान धैर्य रखें। कोई भी कर्मी आप के लिए कार्य कर रहा है। शांति का परिचय देते हुए सहयोग दें। सरकार से जैसे-जैसे डोज प्राप्त हो रहा है। उसके अनुसार सभी को टीका मिलेगा। घबराए नहीं।

chat bot
आपका साथी