मोतिहारी में टीकाकरण के महाभियान में 50 हजार लोगों को दिया गया कोरोना टीका

कोरोना टीकाकरण के महाभियान में गुरुवार को तकरीबन 50 हजार लोगों का टीकाकरण किया गया। टीकाकरण कार्य देर संध्या तक जारी रहा। हालांकि कतिपय कारणों से इस बार लक्ष्य के मुताबित उपलब्धि हासिल नहीं हो सकी है। मालूम हो कि महाभियान के तहत डेढ़ लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 07:19 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 07:19 PM (IST)
मोतिहारी में टीकाकरण के महाभियान में 50 हजार लोगों को दिया गया कोरोना टीका
मोतिहारी में टीकाकरण के महाभियान में 50 हजार लोगों को दिया गया कोरोना टीका

मोतिहारी । कोरोना टीकाकरण के महाभियान में गुरुवार को तकरीबन 50 हजार लोगों का टीकाकरण किया गया। टीकाकरण कार्य देर संध्या तक जारी रहा। हालांकि कतिपय कारणों से इस बार लक्ष्य के मुताबित उपलब्धि हासिल नहीं हो सकी है। मालूम हो कि महाभियान के तहत डेढ़ लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिले के अधिकतर आबादी को टीके के प्रथम डो•ा से आच्छादित कर दिया गया है। ऐसे में अब ज्यादा जोर टीके के दूसरा डोज देने पर लगाया जा रहा है। बता दें कि अभियान को सफल बनाने के लिए जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक लगातार तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने हर हाल में टीकाकरण के महाभियान को सफल बनाने की बात कही थी। पूर्व निर्धारित समय के अनुसार सुबह 7 बजे से सभी जगहों पर टीकाकरण कार्य शुरू हो गया था।

दूसरे डो•ा पर रहा जोर : जिले में ऐसे लोगों की संख्या काफी है जिन्होंने वैक्सीन का पहला डो•ा तो ले लिया, लेकिन अवधि पूरी होने के बाद भी दूसरे डो•ा के लिए टर्न अप नहीं हो रहे हैं। जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक के निर्देश पर टीकाकरण के महाभियान में ऐसे लोगो को ज्यादा से ज्यादा टीका लगाने की कवायद की गई। सीएस डॉ अंजनी कुमार ने पूछने पर बताया कि जिले के तमाम प्रखंडो में टीकाकरण कार्य देर संध्या तक जारी रहा। उन्होंने कहा कि लक्ष्य प्राप्ति के लिए हर स्तर पर प्रयास किया जा रहा है। अब तक जिले के तकरीबन 34 फीसद आबादी को टीका का दोनों डो•ा देकर पूर्णत: टीकाकृत किया जा चुका है। केंद्रीय कारा में भी हुआ टीकाकरण: शहर स्थित केंद्रीय कारा में भी गुरुवार टीकाकरण अभियान के तहत बंदियों को टीका लगाया गया। इस दौरान तकरीबन 400 बंदियों का टीकाकरण किया गया। मौके पर काराधीक्षक विदु कुमार के अलावे जेल अधिकारी व कर्मी उपस्थित थे। इस दरम्यान महिला बंदियों को भी कोरोना का टीका दिया गया।

chat bot
आपका साथी