दारोगा व जमादार में झड़प, महिला सिपाही ने सहकर्मी पर ताना राइफल

जिले में पुलिस विभाग के अंदर लगातार अनुशासनहीनता के मामले उजागर हा रहे हैं। अभी क्वार्टर के लिए अजाजजा थाना प्रभारी व रक्सौल में तैनात एक जमादार के बीच हुए विवाद व हाथापाई का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि कुंडवाचैनपुर थाना में महिला सिपाही द्वारा साक्षर आरक्षी पर रायफल तानने का मामला प्रकाश में आया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:34 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:34 PM (IST)
दारोगा व जमादार में झड़प, महिला सिपाही ने सहकर्मी पर ताना राइफल
दारोगा व जमादार में झड़प, महिला सिपाही ने सहकर्मी पर ताना राइफल

मोतिहारी । जिले में पुलिस विभाग के अंदर लगातार अनुशासनहीनता के मामले उजागर हा रहे हैं। अभी क्वार्टर के लिए अजाजजा थाना प्रभारी व रक्सौल में तैनात एक जमादार के बीच हुए विवाद व हाथापाई का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि कुंडवाचैनपुर थाना में महिला सिपाही द्वारा साक्षर आरक्षी पर रायफल तानने का मामला प्रकाश में आया है। दोनों मामले की जांच चल रही है। जांच के बाद दोषी पर कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि मुफ्फसिस्सल थाना परिसर स्थित अजाजजा थाना के क्वार्टर को खाली करने के लिए अजाजजा थाना प्रभारी मनोज कुमार व रक्सौल में पदस्थापित जमादार संजय कुमार के बीच क्वावर्टर के लिए विवाद हुआ था। बाद में आसपास के पुलिस अधिकारियों ने पहुंचकर मामला को शांत कराया था। अभी इस मामले की चर्चा चल हीं रहा थी कि कुडवाचैनपुर थाना के एक महिला सिपाही व साक्षर सिपाही के बीच विवाद शुरू हो गया है। इस मामले की जांच लाइन डीएसपी रमेश कुमार व सिकरहना डीएसपी शिवेद्र कुमार अनुभवी कर रहे हैं। इधर विनय कुमार यादव साक्षर सिपाही ने थानाध्यक्ष को आवेदन देकर कहा है कि 22 जुलाई 2021 को ड़यूटी से लौटने के बाद महिला सिपाही अंतिमा कुमारी ने उनपर रायफल तान दिया। उस समय वहां मौजूद जमादार अवधेश शर्मा, सिपाही छोटी कुमारी व अमित भारती ने बीच बचाव किया। इस मामले में सनहा दर्ज करने के लिए आवेदन दिया गया है। दोनों मामले की जांच चल रही है। वीडियो वायरल की जांच शुरू, डीएसपी सिकरहना ने की पूछताछ तस्करी के मामले को लेकर कुंडवाचैनपुर थाना के चौकीदार व तस्कर के बीच का वीडियो वायरल होने के बाद एसपी के निर्देश पर सिकरहना डीएसपी शिवेन्द्र कुमार अनुभवी थाना पहुंचकर मामले की जांच शुरू की। लगभग चार घंटे तक सभी बिन्दुओं पर बारी-बारी से फोटो जांच की, जिसमें पुलिस अधिकारी प्रमोद कुमार, चौकीदार के भी बयान को अंकित किया गया। पुलिस की वर्दी को दागदार करने वाले वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने इस मामले कां गंभीरता से लिया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषी पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

-----------

वर्जन

सभी मामले की जांच सिकरहना एसडीपीओ शिवेंद्र कुमार अनुभवी द्वारा की गई है। जांच रिपोर्ट मिलते ही दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी। वही महिला सिपाही द्वारा साक्षर सिपाही पर राइफल तानने से जुड़े मामले की जांच लाइन डीएसपी रमेश कुमार ने की है।

नवीनचंद्र झा, पुलिस अधीक्षक

chat bot
आपका साथी