शत-प्रतिशत टीकाकरण अभियान को पूर्ण कराकर कार्यकर्ता बनाएं अपना बूथ-कोरोना मुक्त : राधामोहन

मोतिहारी। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह सांसद व पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने कह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Jul 2021 11:47 PM (IST) Updated:Sun, 04 Jul 2021 11:47 PM (IST)
शत-प्रतिशत टीकाकरण अभियान को पूर्ण कराकर कार्यकर्ता बनाएं अपना बूथ-कोरोना मुक्त : राधामोहन
शत-प्रतिशत टीकाकरण अभियान को पूर्ण कराकर कार्यकर्ता बनाएं अपना बूथ-कोरोना मुक्त : राधामोहन

मोतिहारी। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह सांसद व पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने कहा है कि एक राजनीतिक सामाजिक कार्यकर्ता की जिम्मेदारी बनती है कि वह अपने क्षेत्र में सेवा संकल्प के माध्यम से लोगों की मुश्किलें कम करे। उन्हें प्रसन्नता है कि भाजपा के कार्यकर्ता ऐसा कर रहे हैं। कोरोना काल में आमलोगों को हरसंभव सहायता करने के बाद अब उनका फर्ज बनता है कि वे अपने-अपने इलाके में शत-प्रतिशत टीकाकरण कराकर अपना बूथ-कोरोना मुक्त संकल्प को पूरा करें। वे रविवार को एनएच के बगल में एक होटल के सभागार में चकिया ग्रामीण मंडल एवं पिपरा मंडल के पदाधिकारियों की संगठनात्मक बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में स्थानीय विधायक श्यामबाबू प्रसाद यादव व जिलाध्यक्ष प्रकाश अस्थाना भी मौजूद थे। बैठक में सांसद ने कहा कि 23 जून से 6 जुलाई तक श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस से जयंती तक राष्ट्रव्यापी पौधरोपण चलाया जा रहा है। 6 जुलाई को सभी बूथों पर आंवला के पौधे लगाए जाएंगे। बैठक में मंडल अध्यक्ष अंजन सिंह, पिपरा अध्यक्ष संजय चौधरी, महामंत्री रामप्रवेश कुशवाहा, नरेश साह, शिव कुमार सिंह, अरुण कुशवाहा, विधानसभा प्रभारी अजय उपाध्याय, विधानसभा संयोजक रोहित सिंह सहित दोनों मंडल के सभी पदाधिकारी उपस्थित थे।

इनसेट

पीएम मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व ने कोविड-19 की चुनौतियों से निबटने में बना सहायक : सांसद

मोतिहारी, संस : पूर्व केंद्रीय कृषि कल्याण मंत्री सह सांसद राधा मोहन सिंह ने कहा कि है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में उठाये गए कदमों के कारण ही कोविड-19 की चुनौतियों से निबटने में मदद मिली। वे जिले के कार्यकर्ता की वर्चुअल बैठक को संबोधित कर रहे थे। श्री सिंह ने कहा कि लॉकडाउन से देश के स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करने में मदद मिली। भारत में युद्धस्तर पर पीपीई किट, मास्क और वेंटीलेटर का निर्माण शुरू किया गया। महामारी के शुरुआती चरण में ही टीका विकसित करना शुरू कर दिया गया था। अतीत की तुलना में यह एक स्वागत योग्य बदलाव था,जब वैक्सीन निर्माण और खरीद में अधिक समय लगता था। कुछ देश जिन्होंने कोविड प्रोटोकॉल को गंभीरता से नहीं लिया उसके उलट पीएम मोदी ने मास्क पहनने और सामाजिक दूरी बनाए रखने पर जोर दिया।

श्री सिंह ने कहा कि मोदी सरकार ने स्वास्थ्य बजट को 94,452 करोड़ों रुपये से बढ़ाकर 2.23 लाख करोड़ रुपये कर दिया। वित्त वर्ष 2021-22 के लिए बजट में सरकार ने कोविड-19 के टीकाकरण हेतु 35 हजार करोड़ रुपए उपलब्ध कराए तथा बाद में भी आवश्यकता अनुसार सरकार धन उपलब्ध करा रही है। प्रधानमंत्री ने 17 मार्च 2021 को सभी राज्यों के प्रमुखों के साथ उच्चस्तरीय बैठक कर कोविड की दूसरी लहर की संभावना पर तत्काल ध्यान देने की सलाह दी। वहीं प्रधानमंत्री ने आगे बढ़कर ऑक्सीजन की मांग को पूरा करने के लिए स्वयं संसाधन जुटाने में लग गए। लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन का उत्पादन 10 गुना बढ़ा दिया गया। रेलवे में ऑक्सीजन कंटेनरों को ले जाने के लिए 443 ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाया। वायु सेना ने 1800 उड़ाने की, नौसेना ने लिक्विड ऑक्सीजन के परिवहन के लिए अन्य देशों के साथ करार किया। दवाओं का उत्पादन विदेश से कई गुना बढ़ा दिया गया है। बुनियादी ढांचे का भी विस्तार हुआ है। मोदी सरकार टीका कार्यक्रम का नेतृत्व करने की दिशा में सराहनीय कार्य किया जिसकी प्रशंसा डब्ल्यूएचओ द्वारा भी की गई। आज देश के अंदर विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चरणबद्ध तरीके से चल रहा है और राज्यों को टीका उपलब्ध कराए जा रहे हैं। अकेले मोतिहारी संसदीय क्षेत्र में अबतक 3,60,620 से अधिक लोगों को फ‌र्स्ट डोज दिया जा चुका है। पिपराकोठी एवं मोतिहारी नगर में लगभग टीकाकरण का कार्य लक्ष्य तक पहुंच चुका है। पूरे इलाके में मोदी आहार किट व इम्युनिटि किट वितरण किया गया।

chat bot
आपका साथी