मोतिहारी में सरेशाम चाकू मार इंटर के छात्र की हत्या, एक गिरफ्तार

पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को धत्ता बताते हुए शहर के गांधी चौक पर रविवार को सरेशाम स्कूटी सवार दो बदमाशों ने इंटर के छात्र की हत्या चाकू मार कर दी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 10:46 PM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 10:46 PM (IST)
मोतिहारी में सरेशाम चाकू मार इंटर के छात्र की हत्या, एक गिरफ्तार
मोतिहारी में सरेशाम चाकू मार इंटर के छात्र की हत्या, एक गिरफ्तार

मोतिहारी। पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को धत्ता बताते हुए शहर के गांधी चौक पर रविवार को सरेशाम स्कूटी सवार दो बदमाशों ने इंटर के छात्र की हत्या चाकू मार कर दी। मौके पर मौजूद लोगों ने हमलावरों में से एक को धर दबोचा और स्कूटी भी जब्त कर ली गई है। दूसरे हत्यारे की खोज की जा रही है। छात्र छोटू कुमार यादव उर्फ अमरेन्द्र कुमार मुजफ्फरपुर जिला के मोतीपुर थाना क्षेत्र के महवल गांव निवासी उपेंद्र प्रसाद यादव का पुत्र बताया गया है। घटना से नाराज लोगों ने सदर अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस में तोड़-फोड़ की और हंगामा किया। हालांकि, थोड़ी देर में ही लोगों को पुलिस ने शांत करा दिया।

जानकारी के अनुसार वह शहर के दरोगा टोला स्थित सत्यदेव पासवान के घर में किराए पर रहकर को¨चग करता था। रविवार को वह अपने दोस्त विकास कुमार के साथ बुलेट बाइक पर सवार होकर बहन के घर मुफस्सिल थाना के कटहां लोकनाथपुर गांव जा रहा था। इसी दौरान गांधी चौक पर स्कूटी सवार दो युवक आए व उसपर चाकू से हमला कर दिया। छात्र चिल्लाता रहा। लेकिन, किसी ने उसे बचाने की कोशिश नहीं की। बाद में उसका दोस्त विकास उसे लेकर शहर के निजी अस्पताल में गया। वहां से रेफर किए जाने के बाद छोटू को सदर अस्पताल लाया गया। यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। छोटू के मित्र ने बताया कि घटना के वक्त गांधी चौक पर पुलिस के जवान थे। लेकिन, लगातार चिल्लाने के बाद भी वे नहीं आए। बाद में स्थानीय लोगों के सहयोग से एक युवक पकड़ा गया। जबकि दूसरा भाग निकला।

इस सिलसिले में छोटू के बहनोई मुकेश कुमार यादव ने पुलिस को जानकारी दी है। बताया है कि छोटू मोतीपुर उच्च विद्यालय में इंटर का छात्र है। वह पिछले एक साल से बंजरिया थाना के दारोगा टोला गांव निवासी सत्यदेव पासवान के घर में किराए पर रहकर चांदमारी मोहल्ला में कॉमर्स की को¨चग करता था। रविवार को जैसे ही वह शाम के करीब साढ़े चारे बजे शहर के मीना बाजार गांधी चौक पर पहुंचा स्कूटी सवार दो युवक आए व उसे रोक कर चाकू से हमला कर दिया। उसके साथी छात्र विकास ने एक हमलावर को पकड़ लिया। जबकि दूसरा भाग निकला। पुलिस ने परिजनों के बयान के आधार पर आरोपितों की खोज शुरू की है। नगर थाना के पुलिस निरीक्षक आनंद कुमार ने बताया कि इस मामले में हनुमानगढ़ी निवासी छात्र हर्ष राज को गिरफ्तार किया गया है। वहीं फरार शहर के मिस्कौट निवासी शरीक की तलाश की जा रही है। हत्या के पीछे दो दिन पहले को¨चग में किसी छात्र के साथ हुआ विवाद कारण बताया गया है। छात्र के सीने व जांघ में चाकू लगी है। शव का पोस्टमार्टम करा कर उसके पिता उपेन्द्र प्रसाद यादव व भाई शैलेश कुमार को सौंप दिया गया है।

chat bot
आपका साथी