सरपंच पति की हत्या के बाद फूटा आक्रोश, कचहरी चौक रहा जाम

जिला मुख्यालय के समीप स्थित मजुराहां गांव निवासी और हरदिया पंचायत के सरपंच पति चंद्रप्रकाश पटेल की रविवार की रात हुई हत्या के खिलाफ सुबह होते ही लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। आक्रोशित लोगों ने बदमाशों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शहर के कचहरी चौक को जाम कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:59 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:59 AM (IST)
सरपंच पति की हत्या के बाद फूटा आक्रोश, कचहरी चौक रहा जाम
सरपंच पति की हत्या के बाद फूटा आक्रोश, कचहरी चौक रहा जाम

मोतिहारी । जिला मुख्यालय के समीप स्थित मजुराहां गांव निवासी और हरदिया पंचायत के सरपंच पति चंद्रप्रकाश पटेल की रविवार की रात हुई हत्या के खिलाफ सुबह होते ही लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। आक्रोशित लोगों ने बदमाशों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शहर के कचहरी चौक को जाम कर दिया। लोगों का कहना था कि जब वीआईपी इलाके में लोगों की जान की सुरक्षा संभव नहीं है तो अन्य जगहों की स्थिति क्या होगी। यहां बता दें कि केंद्रीय कारा से मजुराहां जानेवाली सड़क के बीच सदर डीएसपी आवास के समीप रविवार की देर शाम करीब साढ़े नौ बजे सरपंच पति चंद्रप्रकाश पटेल की गोली मार हत्या कर दी गई। घटनास्थल से चंद कदमों की दूरी पर पुलिस लाइन और जिले के आलाधिकारियों के भी आवास अवस्थित है। ऐसे में अपराधियों का यह दुस्साहस लोगों को चिता में डाल रहा है। प्रशासनिक अधिकारियों ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया और जाम हटवाया। कचहरी चौक पर वाहनों की लंबी कतार लग गई है। पुलिस का कहना है कि सरपंच पति जमीन की खरीद बिक्री का काम भी करते थे। पुलिस इस एंगल से भी मामले की छानबीन कर रही है। सदर डीएसपी अरुण कुमार गुप्ता के अनुसार सरपंच पति शहर से घर लौट रहे थे। इसी दौरान बाइक सवार अज्ञात अपराधियों ने गोली मार उनकी हत्या कर दी। बदमाशों ने सरपंच पति को तीन गोली मारी थी। सदर डीएसपी अरुण कुमार गुप्ता के नेतृत्व में नगर थाना और रघुनाथपुर थाना की पुलिस टीम ने रातभर अपराधियों के खिलाफ छापेमारी की। इस दौरान तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया भी किया गया। वहीं कुछ अन्य संदिग्धों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। इस मामले में कुल सात लोगों के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

------

इनसेट

सुरक्षित जोन में हत्या से सुरक्षा व्यवस्था पर खड़ा हुआ सवाल

मोतिहारी, संस : जिले में बेखौफ अपराधियों का तांडव जारी है। इस बार अपराधियों ने नगर थाना क्षेत्र के जिस इलाके में वारदात को अंजाम दिया है उससे संपूर्ण जिले की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़ा हो गया है। घटनावाली जगह को जिले के सबसे सुरक्षित जोन के रूप में माना जाता है। यहां जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, सदर पुलिस उपाधीक्षक का कार्यालय व आवास के साथ पुलिस लाइन, शस्त्रागार व केंद्रीय कारा भी अवस्थित है। ऐसे में अपराधियों का गोली मार भाग खड़ा होना यक्ष प्रश्न है।

------

इनसेट

बेटी की शादी का कार्ड बांटकर लौट रहे थे चंद्रप्रकाश

मोतिहारी : बताया जाता है कि चंद्रप्रकाश पटेल अपनी बेटी की शादी का कार्ड बांटकर घर लौट रहे थे। इसी दौरान अज्ञात अपराधियों ने उनकी हत्या कर दी। मृतक जिला मुख्यालय के समीप स्थित रघुनाथपुर थाना क्षेत्र के मजुराहां गांव निवासी चंद्रप्रकाश पटेल की पत्नी संजू देवी हरदिया पंचायत की सरपंच हैं। मृतक चंद्रप्रकाश पटेल जमीन का कारोबार भी करते थे। इसी महीने उनकी बेटी की शादी होनेवाली थी। वे इसी की तैयारी में लगे थे। उनके घर पर शादी समारोह के लिए पंडाल आदि भी लग चुके थे।

-------

इनसेट

मुखिया पति व देवर समेत सात पर मृतक के पुत्र ने दर्ज कराई प्राथमिकी

मोतिहारी, संस : मृतक चंद्रप्रकाश पटेल के पुत्र अभिषेक कुमार पटेल ने मामले में हरदिया पंचायत के मुखिया पति अजीमुद्दीन आजम, देवर मुन्ना मियां, हरदिया निवासी ब्रह्मदेव महतो, सहदेव महतो, मजुराहां के सलमान मियां व मुस्लिम मियां, मोतिहारी चीनी मिल क्वार्टर निवासी आशा सिंह को आरोपित किया है। हत्या का कारण पंचायत चुनाव की रंजिश बताया है। इसमें आशा सिंह, सलमान उर्फ सनाउल्लाह व मुस्लिम मियां को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

---

chat bot
आपका साथी