वरीय शिक्षकों को एचएम का प्रभार नहीं देने पर होगी कार्रवाई

जिले के पताही प्रखंड परिसर स्थित बीआरसी प्रांगण में प्रभारी बीईओ कल्पना कुमारी ने प्रधानाध्यापकों की बैठक की। इसमें बीईओ ने पत्र निर्गत करने के बाद सभी प्रभारी प्रधानाध्यापक के पद पर जमे कनीय शिक्षकों को विद्यालय का प्रभार वरीय शिक्षकों को नहीं देने वाले कनीय शिक्षकों पर कार्रवाई करने को ले सूची बनाने का निर्देश बीआरपी रमेश कुमार को दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 12:15 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 12:15 AM (IST)
वरीय शिक्षकों को एचएम का प्रभार नहीं देने पर होगी कार्रवाई
वरीय शिक्षकों को एचएम का प्रभार नहीं देने पर होगी कार्रवाई

मोतिहारी । जिले के पताही प्रखंड परिसर स्थित बीआरसी प्रांगण में प्रभारी बीईओ कल्पना कुमारी ने प्रधानाध्यापकों की बैठक की। इसमें बीईओ ने पत्र निर्गत करने के बाद सभी प्रभारी प्रधानाध्यापक के पद पर जमे कनीय शिक्षकों को विद्यालय का प्रभार वरीय शिक्षकों को नहीं देने वाले कनीय शिक्षकों पर कार्रवाई करने को ले सूची बनाने का निर्देश बीआरपी रमेश कुमार को दिया। बीइओ ने बताया कि विधायक पवन जायसवाल द्वारा पूछे गए प्रश्न के आलोक में डीपीओ स्थापना के पत्रांक 760 दिनाक 3 मार्च 2021 द्वारा विद्यालय का प्रभार वरीय शिक्षकों को देने का निर्देश है। जिसको लेकर मेरे द्वारा भी 4 फरवरी 2021 को पत्र निर्गत कर कनीय शिक्षकों को विद्यालय का प्रभार वरीय शिक्षकों को देने का निर्देश दिया गया है। इसके बाद भी दर्जनों विद्यालय में एचएम के पद पर जमे कनीय शिक्षक विद्यालय का प्रभार वरीय शिक्षक को नहीं दिया है। प्रभार नहीं देने वाले कनीय शिक्षकों एवं प्रभार नही लेने वाले वरीय शिक्षकों पर कार्रवाई को वरीय पदाधिकारियों को पत्र भेजने को सूची बनाने का निर्देश बीआरपी को दिया गया है। सभी एचएम को समय से विद्यालय खोलने, कोरोना गाइडलाइन का पालन कर विद्यालय में पढ़ाई कराने का निर्देश दिया। मौके पर बीआरपी रमेश कुमार, संजय सिंह, सचिन कुमार, दीपक सिंह, नीरज कुमार, शशिकांत झा आदि उपस्थित थे। चयनित शिक्षकों को नहीं मिला एचएम का प्रभार तो होगा धरना व तालाबंदी

आदापुर : प्रखंड के घोषित प्रधानाध्यापक संघर्ष मोर्चा बुधवार को बीईओ व डीईओ को आवेदन देकर चेतावनी दिया है। जिसमें विभाग के आदेश के आलोक में चयनित वरीय शिक्षकों को 24 घंटे के अंदर प्रधानाध्यापक सहित सभी प्रकार के प्रभार कनीय प्रभारियों द्वारा नहीं दिया गया तो शनिवार को न केवल बीआरसी के सामने धरना दिया जायेगा बल्कि तालाबंदी भी की जायेगी। जिसका नेतृत्व वरीय शिक्षिका निशी कुमारी गुप्ता एवं शिक्षक परमानंद राम संयुक्तरुप से करेंगे। इसकी जानकारी देते हुए मोर्चा के अध्यक्ष देवकुमार प्रसाद यादव ने कहा कि बीईओ और डीपीओ(स्थापना) प्रखंड क्षेत्र के विद्यालयों में प्रभार के मामले को लटकाना चाहते है। यहा बता दें कि विभागीय आदेशों के आलोक में बीईओ ने प्रखंड क्षेत्र के 32 विद्यालयों के वरीय शिक्षकों को प्रभारी प्रधानाध्यापक घोषित किया है। फिर, किस परिस्थिति में डीपीओ(स्थापना) ने पत्रांक-706, दिनांक-01.03.2021 के द्वारा बीईओ से संबंधित विद्यालयों के पदस्थापना-विवरणी की मांग की है। इससे स्पष्ट होता है कि अधिकारी अभी प्रभार का मामला लटकाना चाह रहें है। इधर टीईटी-एसटीईटी उतीर्ण नियोजित संघ भी इनके समर्थन में आ गये है। साथ ही संघ के अध्यक्ष रंजन कुमार यादव ने कहा कि बीईओ ने अपने ज्ञापांक-28/08.02.2021 के द्वारा वरीय शिक्षको को प्रधानाध्यापक घोषित मात्र कर देने से प्रभार का मामला समाप्त नहीं होता है। उन्हें उनका वाजिब हक दिलाना होगा।

chat bot
आपका साथी