कबड्डी प्रतियोगिता में महिला वर्ग का खिताब जीडी कालेज को

दरभंगा। इंटर कालेज प्रतियोगिता के तहत ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय कबड्डी प्रतियोगिता में महिला वर्ग का खिताब जीडी कालेज बेगूसराय को मिला है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 12:03 AM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 12:03 AM (IST)
कबड्डी प्रतियोगिता में महिला वर्ग का खिताब जीडी कालेज को
कबड्डी प्रतियोगिता में महिला वर्ग का खिताब जीडी कालेज को

दरभंगा। इंटर कालेज प्रतियोगिता के तहत ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय कबड्डी प्रतियोगिता में महिला वर्ग का खिताब जीडी कालेज बेगूसराय को मिला है। वहीं डा. नागेंद्र झा महिला महाविद्यालय को उपविजेता का खिताब मिला है। लहेरियासराय के महारानी कल्याणी कालेज में आयोजित इंटर कालेज कबड्डी प्रतियोगिता में सोमवार को महिला वर्ग की प्रतियोगिता आयोजन की गई। कबड्डी प्रतियोगिता में महाराज लक्ष्मेश्वर सिंह कालेज, महात्मा गांधी कालेज, डा. नागेंद्र झा महिला कालेज, मारवाड़ी कालेज, कुंवर सिंह कालेज, एसके महिला कालेज बेगूसराय एवं जीडी कॉलेज बेगूसराय ने भाग लिया।

आयोजन समिति के आयोजन सचिव डा. प्रियंका राय ने बताया कि प्रतियोगिता नॉकआउट के आधार पर खेला गया। इमसें जीडी कालेज बेगूसराय ने एसके महिला कालेज बेगूसराय को शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई। वही डा. नागेंद्र झा कालेज ने महाराज लक्ष्मेश्वर सिंह कालेज, महात्मा गांधी कालेज, कुंवर सिंह कालेज को शिकस्त देते हुए फाइनल में जगह बनाई। फाइनल प्रतियोगिता में जीडी कालेज ने डा. नागेंद्र झा महिला कालेज को 35-17 अंक से पराजित किया। आयोजन समिति के अध्यक्ष कालेज के प्रधानाचार्य प्रो. एलपी जायसवाल ने बताया कि महिला एवं पुरुष वर्ग के विजेता एवं उपविजेता प्रतिभागियों को एक दिसंबर को कुलपति द्वारा समापन समारोह में सम्मानित किया जाएगा।

आज पुरुष कबड्डी प्रतियोगिता का होगा आयोजन

एमके कालेज में मंगलवार को पुरुष कबड्डी का प्रतियोगिता का आयोजन होगा। इसमें कुल 15 टीम ने भाग ली है। इस प्रतियोगिता से अच्छे खिलाड़ियों को विश्वविद्यालय प्रशिक्षण शिविर के लिए चयनित किया जाएगा। इसमें 10 कट्ठा के रूप में विश्वविद्यालय द्वारा हरियाणा राज्य से सोनिया, पूर्व मध्य रेल से सिकु कुमारी एवं कामेश्वर सिंह संस्कृत विश्वविद्यालय दरभंगा से पवन सहनी को मनोनीत किया गया है। वहीं तकनीकी एक्सपर्ट के रूप में अमित कुमार को मनोनीत किया गया है।

chat bot
आपका साथी