बिजली बिल में सुधार कराने में परेशान हो रहे उपभोक्ता

विद्युत विभाग की ओर से बार-बार गलत बिजली बिल दिए जाने के कारण क्षेत्र के अधिकांश गांवों के उपभोक्ता परेशान हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Dec 2018 12:51 AM (IST) Updated:Fri, 14 Dec 2018 12:51 AM (IST)
बिजली बिल में सुधार कराने में परेशान हो रहे उपभोक्ता
बिजली बिल में सुधार कराने में परेशान हो रहे उपभोक्ता

दरभंगा । विद्युत विभाग की ओर से बार-बार गलत बिजली बिल दिए जाने के कारण क्षेत्र के अधिकांश गांवों के उपभोक्ता परेशान हैं। बताया जाता है कि विभाग से दो हजार उपभोक्ताओं पर एक मीटर रीडर प्रतिनियुक्ति किए जाने के बाद भी नियमित रूप से क्षेत्र के उपभोक्ताओं का मीटर री¨डग किए बिना ही बेनीपुर विद्युत कार्यालय से फेंचायजी बिल भेज देते हैं। अधिकांश उपभोक्ताओं का कहना है कि विद्युत विपत्र प्रतिमाह नियमित रूप से नहीं मिलता है और जब कभी मिलता भी है तो बिल में कुछ न कुछ गड़बड़ी रहती है। नियमित बिल नहीं आने से अधिकांश उपभोक्ता अपने घरों का बिजली कटने के डर से विद्युत कार्यालय के काउंटर पर जाकर बिल की जानकारी लेकर उसे जमा कर रहे हैं। सबसे अधिक परेशानी उपभोक्ताओं को बिल में सुधार कराने में हो रही है। सैकड़ों ऐसे उपभोक्ता हैं जिनके घरों में अब तक मीटर नहीं लगा है और वे विभाग से प्रतिमाह फिक्स किए गए बिल का भुगतान कर रहे हैं।

पोहदी गांव के उपभोक्ता कैलाश झा का कहना हैं कि बिजली की स्थिति में सुधार तो हुई है, लेकिन बिना मीटर री¨डग के गलत बिल भेज दिए जाने से आम उपभोक्ता परेशान हैं।

डखराम गांव के अमरनाथ झा का कहना है कि नियमित बिल उपभोक्ताओं को नहीं मिलने और फिर दो-तीन माह का एक ही बार गलत बिल मिलने के कारण उपभोक्ताओं व विभागीय कर्मियों में अक्सर झड़प की नौबत बनी रहती है।

घोंघिया गांव के हरेकांत ठाकुर ने कहा कि सबसे अधिक परेशानी बिल सुधार कराने में हो रही है। माधोपुर गांव के बैजू यादव, महिनाम के रमेश झा आदि ने भी विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया।

chat bot
आपका साथी