जिले में नहीं होने दी जाएगी अनाज की कमी, संयमित रहें लोग : जिलाधिकारी

दरभंगा। जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने कहा है कि सख्ती से लॉकडाउन का पालन कराएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 12:00 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 12:00 AM (IST)
जिले में नहीं होने दी जाएगी अनाज की कमी, संयमित रहें लोग : जिलाधिकारी
जिले में नहीं होने दी जाएगी अनाज की कमी, संयमित रहें लोग : जिलाधिकारी

दरभंगा। जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने कहा है कि सख्ती से लॉकडाउन का पालन कराएंगे। किसी भी तरह की आवश्यक वस्तु की कमी नहीं होने दी जाएगी। दवा, इलाज में किसी भी तरह की परेशानी लोगों को नहीं होने दी जाएगी। जिले में तीन से छह महीने के लिए पर्याप्त स्टॉक है। सब्जी की आपूर्ति लगातार हो रही है। लोगों को किसी भी अफवाह में आने की जरूरत नहीं है। कालाबाजारी करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्रशासनिक स्तर पर हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। किसी भी तरह की कालाबाजारी की सूचना लोग उन नंबरों पर दे सकेंगे। जिला आपूर्ति पदाधिकारी की ओर से नियमित रूप से आवश्यक वस्तुओं का दर जारी किया जा रहा है। उन्हीं कीमतों पर व्यवसायी सामान बेचेंगे। किसी को भीड़ लगाने की जरूरत नहीं है। आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को खोलने का समय निर्धारित किया गया है। किसी को परेशान होने की जरूरत नहीं है। डीएम बुधवार को लॉकडाउन का अनुपालन कराने शहर की सड़कों पर निकले थे। इसी क्रम में उन्होंने उपरोक्त जानकारी दी।

वहीं वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम ने कहा है कि अवैध तरीके से वाहनों का प्रयोग करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। शहर में जहां कहीं भी अनावश्यक रूप में भ्रमण करते कोई भी पाया जाएगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। कार्रवाई को लेकर थानाध्यक्ष समेत सभी संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। किसी भी स्तर पर नियमों की अनदेखी करनेवालों के प्रति ढील नहीं होगी।

इस दौरान अधिकारी द्वय के नेतृत्व में शहर के विभिन्न इलाकों में अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया गया। साथ ही सड़क पर मटरगश्ती कर रहे सोहदो की पुलिस जवानों ने जमकर खबर ली।

जिलाधिकारी बुधवार को जिले में कोरोना जांच, टीकाकरण एवं इलाज की व्यवस्था को दुरूस्त रखने के लिए सिविल सर्जन एवं स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बताया गया कि जिला भंडार गृह में कोविड-19 के लिए निर्देशित सभी दवा पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं। उनमें मल्टीविटामिन, डी-ऑक्सीसाइक्लिन, आइवरमेक्टिन, एजिथ्रोमाइसिन शामिल हैं। इसलिए यदि किसी कोविड केयर सेंटर या पीएचसी में दवा नहीं है, तो वो जिला भंडार गृह से दवा प्राप्त कर लें। लेकिन कहीं भी दवा की कोई कमी नहीं होनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी