कोविड-19 का टीका लेने पहुंचे मंत्री ने सुनीं लोगों की समस्याएं

बहादुरपुर में समाज कल्याण मंत्री सह स्थानीय विधायक मदन सहनी शनिवार को कोविड-19 का टीका लेने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। यहां पहुंचने के साथ माले कार्यकर्ताओं को धरना प्रदर्शन करते देखा तो सीएचसी प्रभारी को उन लोगो से वार्ता करने की बात कही।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 12:40 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 12:40 AM (IST)
कोविड-19 का टीका लेने पहुंचे मंत्री ने सुनीं लोगों की समस्याएं
कोविड-19 का टीका लेने पहुंचे मंत्री ने सुनीं लोगों की समस्याएं

दरभंगा । बहादुरपुर में समाज कल्याण मंत्री सह स्थानीय विधायक मदन सहनी शनिवार को कोविड-19 का टीका लेने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। यहां पहुंचने के साथ माले कार्यकर्ताओं को धरना प्रदर्शन करते देखा तो सीएचसी प्रभारी को उन लोगो से वार्ता करने की बात कही। फिर मंत्री से वार्ता के बाद माले कार्यकर्ताओं ने मंत्री से वार्ता के क्रम में अपना मांग पत्र सौंपा। माले की ओर से नंदलाल ठाकुर, हरि पासवान और अभिषेक कुमार ने मंत्री को बताया कि यहां कोविड-19 की वैक्सीन की काफी किल्लत है। प्रभारी ने बताया कि एक दो दिन बीच कर 200 से 400 वैक्सीन आती है। शिष्टमंडल ने उप स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर और नर्स की किल्लत का मुद्दा उठाया। मंत्री मदन सहनी ने तत्काल स्वास्थ्य मंत्री को फोन पर बात कर इन समस्याओं से अवगत कराया।

स्वास्थ्य मंत्री ने तत्काल वैक्सीन की किल्लत को दूर करने की बात कही। वहीं उप स्वास्थ्य केंद्र, डाक्टर और नर्स को लेकर बताया कि बहाली हो गई है। सभी की तैनाती जल्द कर दी जाएगी। कूरियर के लोगों ने अपनी फरियाद मंत्री के समक्ष रखी। मंत्री ने प्रभारी स्वास्थ्य प्रबंधक से पूछा कि इनका भुगतान कहा से किया जाता है। प्रबंधक ने बताया कि कूरियर स्टॉफ का भुगतान मेरे स्तर से किया जाता है। मंत्री ने पूछा फिर भुगतान में क्या कठिनाइयां है। स्वास्थ्य प्रबंधक ने बताया कि इन सबके भुगतान को लेकर सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। एक दो दिन में भुगतान कर दिया जाएगा। कूरियर के नेता ने बताया कि सरकार ने भुगतान का जो दर निर्धारित किया है। उसका पालन नहीं किया जा रहा है। इस पर स्वास्थ्य प्रबंधक ने बताया कि वरीय पदाधिकारी ने किमी के आधार पर कूरियर स्टाफ की भुगतान करने का निर्देश दिया। उसी आलोक का पालन किया जा रहा है। बैठक में बीडीओ अलख निरंजन, सीओ कमलेश प्रसाद, प्रमुख ललित मंडल, स्वास्थ्य प्रबंधक तारिक मंजर सहित कई लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी